news-details

बरगढ़ बना अंतर राज्यीय फुलझर कप का विजेता, फाइनल मैच में चियर्स गर्ल्स बने आकर्षण का केन्द्र

 छग एवं ओडिसा के 12 टीमों ने लिया भाग

सरायपाली. शहर से लगे बैतारी में आयोजित छह दिवसीय अंतर राजीज्य फुलझर कप क्रिकेट टूनार्मेंट का फाइनल बरगढ़ ने 8 विकेट से जीता. फाइनल मैच पदमपुर और बरगढ़ के मध्य खेला गया, जिसमें टॉस जीतकर पदमपुर ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में मात्र 67 रन ही बना सकी.

बरगढ़ के धार-दार गेंदबाजी के सामने पूरी टीम ने जल्द ही घुटने टेक दिए. समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सरायपाली विधायक किस्मतलाल नंद ने विजेता टीम को संबोधित करते हुए कहा कि हार-जीत तो खेल का एक हिस्सा है, लेकिन खेल को अनुशासन के साथ खेलना ही अच्छे खिलाड़ी का गुण होता है.

उन्होंने आयोजन समिति को हर संभव सहयोग देने की अपील की.श्री नंद ने आयोजन समिति को भव्य आयोजन के लिए शुभकामनाएं दीं.

प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार स्व. सुरेंद्र कुमार भोई प्रोफेसर की स्मृति में उनके सुपुत्र डॉ सुधीर भोई की ओर से एवं द्वितीय पुरस्कार की राशि स्व. परीक्षित लाल पटेल शिक्षक की स्मृति में उनके सुपुत्र डॉ प्रकाश पटेल के द्वारा प्रदान किया गया.

प्रतियोगिता को आकर्षक बनाने के लिए आयोजन समिति एवं फुलझर क्रिकेट संघ, एमआरसीसी बैतारी के द्वारा दर्शकों के मनोरंजन के लिए चियर्स गर्ल्स को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था.

फाइनल मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले संकल्प राऊत 5 विकेट बरगढ़ को मैन ऑफ द मैच का ईनाम जेबीसीसी दुलारपाली की ओर से स्व. नरेश मलिक की स्मृति में प्रदान किया गया. पूरे टूनार्मेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले विकास बंछोर पदमपुर 168 रन व 3 विकेट लेने वाले खिलाड़ी को मैन ऑफ द टूनार्मेंट चुना गया.

सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में 9 विकेट लेने के लिए संकल्प को तथा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार विकास बंछोर को मिला. सर्वश्रेष्ठ कीपर का पुरस्कार रमेश चैधरी शारदा इलेवन एवं सर्वश्रेष्ठ फील्डर का ईनाम विकास बंछोर को दिया गया. ये सभी पुरस्कार स्व. देवेन्द्र ध्रुव व स्व. प्रकाश साहू स्मृति में शारदा इलेवन के द्वारा प्रदान दिया गया.

प्रत्येक मैच में मैन ऑफ द मैच का ईनाम इंडियन होंडा सागरपाली व जेबीसीसी दुलारपाली के द्वारा स्व. नरेश मलिक की स्मृति में दिया गया. फाइनल मैच को देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक पहुंचे हुए थे.

कार्यक्रम को सफल बनाने में फुलझर क्रिकेट संघ के सभी पदाधिकारी, सहयोगकर्ताओं तथा बैतारी के खिलाड़ियों का विशेष सहयोग रहा. समापन अवसर पर अमृत पटेल, बलराम भोई, कामता पटेल, डॉ सुधीर भोई, डॉ सोमनाथ पाण्डे, रूकमन दास मानिकपुरी, डॉ प्रकाश पटेल, धनुर्जय कश्यप, विश्वजीत बेहरा, अनिल पटेल, हेमंत चैधरी, अमित आहूजा आदि उपस्थित थे.




अन्य सम्बंधित खबरें