news-details

तुम्ही ने मेरी जिंदगी खराब की है टिक टॉक वीडियो बनाने वाले विद्यार्थी के स्कूल आने पर लगी पाबंधी.

कुछ दिनों पहले सरायपाली के कुटेला स्कूल आई.ई.एम.बी.एच.एस.स्कूल. के एक विधार्थी ने तुम्ही ने मेरे जिंदगी खराब की है गाने पर टिक टॉक वीडियो बनाया जिसमे बैक ग्राउण्ड म्यूजिक में तुम्ही ने मेरे जिंदगी खराब की है वाला गाना और स्कूल का वीडियो था. जिसमे छात्र स्कूल के सामने ईट लिए खड़ा था.    

इसके बाद सोशल मीडिया में भी छात्र को सर्टिफिकेट देकर बाहर निकलाने की बात चल रही थी. जिसमे ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने स्टॉफ को भेजवा कर संज्ञान में लिया था तथा सर्टिफिकेट देने के बात से इनकार किया था.

वही आज इस मामले में नया मोड़ आ गया है, स्कूल के प्रिंसीपल ने टिक टॉक वीडियो बनाने वाले छात्र को स्कूल आने से पाबंधी लगा दी है. स्कूल प्रबंधन ने इस वीडियो से स्कूल के छवि धूमिल होने और स्कूल का माहौल ख़राब होने की बात कह रहें है.  

इसके साथ ही स्कूल के प्राचार्य ने छात्र को परीक्षा तक घर मे ही रहकर पढ़ाई करने की नसीहत दी है. छात्र परीक्षा में तो शामिल हो सकता है लेकिन स्कूल में नही, वही अब सवाल यह उठ रहा है की विधार्थी को स्कूल आने से कैसे प्रतिबन्ध लगाया जा सकता है, महज एक टिक-टॉक वीडियो के कारण.

वही इस मामले में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि विधार्थी के पालक भी परेशान है और स्कूल भी, इसलिए बच्चे को घर मे ही रहकर पढ़ाई कराने का फैसला लिया गया है. ब्लाक शिक्षा अधिकारी ने बताया की विधार्थी के पालक स्वयं आकर बताये कि छात्र के ऐसे हरकतों से हम खुद परेशान है इसलिए पालक और स्कूल प्रबंधन ने आपसी सहमति से यह फैसला लिया गया है.

हालाकि युवाओं में टिक टॉक का ट्रेंड चल रहा है, स्कूल के विधार्थी से लेकर स्कूल के शिक्षक और शिक्षिकाएं भी बच्चो के साथ टिक टॉक बनाते नजर आ जाएंगे लेकिन आज पहली बार जिले में एक विद्यार्थी के ऊपर बड़ी कार्यवाही करते हुए स्कूल आने पर पाबंधी लगाई गई है.




अन्य सम्बंधित खबरें