news-details

बसना बिजली विभाग का कारनामा, अधिक रीडिंग बताकर थमा रहे कई गुना ज्यादा का बिल.

बसना बिजली विभाग के कारनामों से के लोग परेशान है, बिजली विभाग के कर्मचारियों के  निर्धारित खपत से  अधिक रीडिंग का बिल थमाकर लोगों को परेशान कर रहें है. क्षेत्र में कई उपभोक्ता के बिजली बिल ऐसे आयें जो कि उनके देयक क्षमता से बाहर है. और ना ही उन्होंने इतना बिजली का उपयोग किया.

जानकारी के अनुसार बसना नगर के कई उपभोक्ता का बिजली का बिल 5 से 10 गुना तक अधिक आ जाने की वजह से बिजली ऑफिस के चक्कर काटने को मौजूद है. क्योंकि उपभोक्ता जब बिजली बिल देने आये कर्मचारी से अधिक राशि दिए जाने की शिकायत करता है तो वह उसे अपनी गलती सुधारने के बजाय बिजली आफ़िस में शिकायत करने को कहता है. और सही समय पर बिजली बिल नहीं जमा करने पर बिजली काटे जाने की बात को लेकर डरता है

ऐसे में उपभोक्ता  बिजली कटने व अंधेरे में रहने के डर के आगे या तो बिल जमा करने को बेवस है, या तो बिजली ऑफिस के चक्कर काटने को. यह परेशानी एक-दो उपभोक्ताओं की नहीं है, नगर में कई ऐसे उपभोक्ता है. जिनके बिल निर्धारित खपत से अधिक आ रहे,  लेकिन बिजली कंपनी की इस  गडगड़़ी को कई उपभोक्ता समझ नहीं पा रहे, वहीं कई उपभोक्ता से दुबार सही बिजली बिल देने के 200 से 300 रुपये तक भी लिया जा रहा है,  जिससे बिजली विभाग की लूट सामने आ रही  है.

वहीं कई वार्ड के उपभोक्ता  की शिकायत यह भी है कि मुख्यमंत्री ने बिजली के बिल को हाफ करने की बात कही थी, लेकिन उसका भी लाभ उन्हें नहीं मिल पा रहा है. उपभोक्तों का कहना है कि विभाग के कर्मचारी सही समय पर बिजली बिल नहीं देते है. जिसके कारण दो-तीन महीने की रीडिंग एक साथ हो जाने के कारण बिजली के बिल में भी उन्हें छुट नहीं मिल रहा है.

वहीं लोगों का कहना है कि जब नगर में बिजली विभाग की लुट इस प्रकार से जारी है तो अंचल के क्षेत्रों में क्या हाल हो रहा इसका अंदाजा लगाया जा सकता है.




अन्य सम्बंधित खबरें