news-details

कलेक्टर श्री जैन ने त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन 2019-20 की तैयारियों के संबंध में ली जानकारी, समय सीमा की बैठक संपन्न

महासमुन्द 14 जनवरी 2020/कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन ने आज यहां मंगलवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर श्री जैन ने त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन 2019-20 के संबंध में अब तक की गई तैयारियों के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने सभी जनपद पंचायतों में मतदान दलों के गठन सहित उनके प्रशिक्षण मतदान दलों को दी जाने वाली सामग्री एवं आवश्यक वाहनों की व्यवस्था की जानकारी ली। बैठक में जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि जिले में 02 चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए वाहनों की व्यवस्था की जा रही है।

बैठक में बताया गया कि आगामी 19 जनवरी 2020 को जिले में पल्स पोलियो अभियान के अतर्गत शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को निर्धारित केंद्रों में पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। इसके लिए महिला एवं बाल विकास विभाग और शिक्षा विभाग से विशेष सहयोग एवं समन्वय की आवश्यकता है। इसके अलावा मुनादी करा कर इसकी जानकारी आम जन तक पहुंचायी जाए। विद्युत विभाग के अधिकारियों को विद्युत आपूर्ति के लिए निर्देशित किया, ताकि पोलियो के टीके सुरक्षित रखे जा सकें।

कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि आगामी 17 जनवरी 2020 को सम्भागायुक्त द्वारा सभी सेक्टर अधिकारियों की बैठक ली जाएगी। यह बैठक जिला पंचायत के सभा कक्ष में आयोजित होगी। जिसमें सभी एसडीएम एवं तहसीलदार भी उपस्थित रहेंगे। समय-सीमा की बैठक में वर्तमान खरीफ विपणन वर्ष के दौरान की जा रही धान खरीदी की भी जानकारी ली गई। इस संबंध में कलेक्टर ने सभी नोडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री जगदीश सोनकर, श्री शरीफ मो. खान, श्री आलोक पांडेय सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें