news-details

एकलव्य स्कूल के खिलाफ शिकायत एवं सुझाव दर्ज करवाने शिक्षा विभाग 6 दिवस के लिए लगाएगा कैम्प.

सरायपाली के विकासखण्ड अंतर्गत एकलव्य स्कूल के खिलाफ शिकायत एवं सुझाव दर्ज करवाने के सम्बंध में ब्लॉक शिक्षा विभाग सरायपाली के द्वारा 6 दिवसीय कैम्प लगाया जा रहा है.

जिला शिक्षा अधिकारी बी एल कुर्रे के आदेशानुसार सरायपाली के एकलव्य स्कूल में 20जनवरी  से 25 जनवरी तक 6 दिवस के लिए अशासकीय स्कूल एकलव्य इंग्लिश मीडियम स्कूल अर्जुण्डा के पालकों के शिकायत एवं सुझाव दर्ज करने के सम्बंध में कैम्प आयोजित किया गया है.

जिसके तहत उक्त संस्था एकलव्य स्कूल के ख़िलाफ विधार्थियो के पालको की शिकायत एवं सुझाव कार्यलय समय में एकलव्य स्कूल में ही दर्ज करवाया जाएगा.

इस आदेश के बाद पालको का कहना है कि एकलव्य स्कूल की शिकायत व सुझाव उसी स्कूल में पालको से ली जाएगी ऐसे में पालकगण निष्पक्षता से व निडर होकर शिकायत या सुझाव करने में डर बना रहेगा. चूँकि स्कूल के ऊपर आरोप है की शिकायत करने के बाद स्कूल द्वारा बच्चो को दुर्व्यवहार और प्रताडना किया जाता है इसलिए पालको का कहना है की शिक्षा विभाग का आदेश उसी स्कूल की शिकायत उसी स्कूल में लेना गलत है नियमतः दूसरे स्थान में केम्प लगाया जाना चाहिए ताकि पालक सही बात निडर होकर रख सकें.

वहीं पालकों का कहना है कि इतने बड़े स्कूल की जिम्मेदारी सहायक ग्रेड 03 को देना गंभीरता नही है, किसी ब्लॉक स्तर के किसी बड़े अधिकारी को यह जिम्मेदारी सौपना चाहिए ताकी निष्पक्ष और निर्भय होकर पालको का सांथ दे.




अन्य सम्बंधित खबरें