news-details

फर्जी व्यक्ति के हस्ताक्षर से पंचायत चुनाव में हुई नाम वापसी, अधिकारी ने अन्य प्रत्याशी को कर दिया निर्विरोध घोषित.

बसना जनपद पंचायत ग्राम पंचायत भंवरपुर के वार्ड क्रमांक 4 में सामान्य वर्ग के प्रत्याशी संतोषी देवांगन पति हृदय राम देवांगन का नाम वापसी के अंतिम दिन 9 जनवरी को किसी फर्जी आदमी द्वारा फर्जी हस्ताक्षर करके, नाम वापसी के आवेदन पीठासीन अधिकारी को दिया.

जिसके बाद उस आदमी की बिना पुष्टि किए ही पीठासीन अधिकारी आर.आर. आदिल ने संतोषी देवांगन पति हृदय राम देवांगन का पंच प्रत्याशी का नामांकन वापस कर एक अन्य पंच प्रत्याशी संतोषी देवांगन पति केशव देवांगन को निर्विरोध पंच घोषित कर दिया.

इसके बाद पीड़ित महिला संतोषी देवांगन पति हृदय राम देवांगन ने इसकी शिकायत जिलाधीश महासमुंद और जिला पंचायत महासमुंद के समक्ष कर ग्राम पंचायत भंवरपुर में वार्ड क्रमांक 4 में निर्वाचन निरस्त करके तथा फर्जी वाड़े कर निर्विरोध पंच घोषित करने वाले चुनाव अधिकारियों के विरुद्ध अविलम्ब कड़ी कार्यवाही की मांग की है.

महिला ने शिकायत करते हुए बताया है कि किसी महिला के जाली हस्ताक्षर के सहारे उसका नामांकन को वापस कर लिया गया है, पीड़ित महिला ने बताया की शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही नही किया जा रहा है. जिसके चलते पंचायत चुनाव के अधिकारियों पर महिला द्वारा आरोप लगाया है कि अधिकारियों के सहयोग से अन्य पंच को निर्विरोध घोषित करवाने सहयोग किया गया.

पीड़ित महिला ने निर्विरोध पंच संतोषी देवांगन पति केशव देवांगन के निर्वाचन को निरस्त करते हुए धोखाधड़ी करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग की है.

श्रीमती संतोषी देवांगन ने बताया कि पंच प्रत्याशी की निर्विरोध निर्वाचन को अति शीघ्र निरस्त नहीं किया गया, तो वह जनपद पंचायत बसना के समक्ष धरना में बैठने के लिए मजबूर होगी. जिसकी सारी जिम्मेदारी पंचायत चुनाव के निर्वाचन अधिकारियों की होगी.




अन्य सम्बंधित खबरें