news-details

नक्सल क्षेत्र में पदस्थ बसना के डॉ. केशव चन्द्र साहू ने लिखा प्रधानमंत्री को पत्र, कार्यवाही हुई तो मिली जान से मारने की धमकी.

कोंडागांव जिले के नक्सल इलाके मर्दापाल के प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में पदस्थ डॉ. केशव चन्द्र साहू को दीप मेडिकल स्टोर के संचालक सुकंतो विश्वास द्वारा जान से मारने कि धमकी दी गयी है. जिसके बाद भी वे अपना काम बखूबी से कर रहे है.  इस पुरे मामले कि लिखित शिकायत डॉ. केशव चन्द्र साहू ने मर्दापाल पुलिस को देकर तत्काल कार्रवाई की मांग कि है.

इस पुरे मामले में डॉ. केशव चन्द्र साहू का कहना है कि मर्दापाल में झोलाछाप डॉक्टर का व्यापार धड़ल्ले से फल फूल रहा है, मर्दापाल में फर्जी तरीके से मेडिकल स्टोर के नाम पर क्लीनिक चलाने वाले सुकंतो विश्वास अपनी मनमानी से यहाँ के लोगों को लुटते आ रहे थे.

जिसके बाद फर्जी तरीके से मेडिकल स्टोर के नाम पर क्लीनिक चलाने वाले सुकंतो विश्वास की शिकायत डॉ. केशव द्वारा अपने ऊपर की अधिकारीयों से की थी मगर इस पर कोई कार्यवाही नही की गयी. कार्यवाही के ना होने पर डॉ. केशव ने इसकी शिकायत कलेक्टर, मुख्यमंत्री, तथा प्रधानमंत्री कार्यालय से की जिसके अगले ही दिन सुकंतो विश्वास के दीप मेडिकल स्टोर में जिले की जांच दल अपने दलबल के साथ पहुंची और कार्यवाही करते हुए उसके क्लीनिक को सील कर दिया.

जांच दल ने छापेमारी के दौरान पाया कि सुकंतो विश्वास मलेरिया पॉजीटिव का इलाज अपने घर पर ही कर रहा था. और वहीं कुछ मरीजो को वह ग्लूकोज का बोतल की डोज देकर छोड़ चुका था. जिसके बाद मौके पर मिले मलेरिया से पीड़ित मरीज को देखकर जांच दल ने सबसे पहले उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा दिया गया.

पत्र में उन्होंने लिखा कि मर्दापाल के प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में पदस्थ होने के बाद वहां मरीजों की संख्या बढ़ गयी. इसके पहले वहां इलाज कराने रोजाना 10 मरीज आते थे जो अब बढ़कर 50 से भी ज्यादा हो गए है. वहीँ डिलीवरी की संख्या 10 से बढ़कर 30 तक पहुँच गयी है. पिछले महीने यहाँ रिकॉर्ड 36 डिलीवरी हुई साथ ही 3.8 किलो की नार्मल डिलीवरी भी की गयी. 

आपको बता दे कि डॉ. केशव चन्द्र साहू बसना शासकीय आदर्श विद्यालय में पदस्थ शिक्षक के.के साहू के सुपुत्र है. डॉ. केशव चन्द्र साहू ने अपनी MBBS की पढाई महाराष्ट्र के भारती विद्यापीठ सांगली से की है. इससे पहले वे 10वीं तक की शिक्षा बसना के सरस्वती शिशु मंदिर से और 11वीं -12वीं की पढाई संत चार्ल्स से की है.


निचे डॉ. केशव चन्द्र साहू का भेजा गया पत्र


नीचे थाने में दी गयी लिखित शिकायत


नीचे समाचार पत्र में प्रकाशित 





शेयर करें