news-details

जानिए, आख़िर पूर्व MLA विमल चोपड़ा क्यो कर रहे थे यज्ञ

महासमुंद. पुलिस की गैर कानूनी कार्यवाही के विरोध में शनिवार को कचहरी चौक स्थित बजरंग बली मंदिर के सामने पूर्व विधायक डॉ. विमल चोपड़ा के नेतृत्व में भारतीय जनता किसान मजदूर संघ के कार्यकर्ताओं ने सद्बुद्धि यज्ञ किया.

सद्बुद्धि यज्ञ के पूर्व दोपहर तीन बजे भारतीय किसान मजदूर संघ के कार्यकर्ता कचहरी चौक स्थित बजरंगबली मंदिर के सामने एकत्रित हुए। पूर्व विधायक डॉ. विमल चोपड़ा ने मंदिर में पूजा-अर्चना कर यज्ञ प्रारंभ किया. पूर्व विधायक डॉ. विमल चोपड़ा ने कहा कि सरकार तो बदल गई, लेकिन पुलिस का रवैया अभी भी नहीं बदला है.

पुलिस अधिकारी व कर्मचारी लोगों को लूट रहे हैं. कुछ दिन पूर्व ही एक ओडियो वायरल हुआ है, जिसमें बलौदा चौकी प्रभारी समीर डुमडुम कफ सिरप के अवैध कारोबार चलाने वाले से पांच लाख रुपए की मांग की है. इस ओडियो को स्वयं पुलिस अधीक्षक ने भी सुना है। ऐसे अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई करने की बजाय उन्हें केवल लाइन अटैच किया गया. जबकि, तत्काल निलंबित कर उसके खिलाफ जांच किया जाना चाहिए था.

यज्ञ में जुटे भाजकिम संघ के कार्यकर्ता
वहीं एक और मामला कोमाखान थाने का है, जिसमें एक आरक्षक खुलेआम लोगों से द्वारा धान परिवहन के एवज में रुपए मांग रहा था. उसकी जांच होने के बाद भी पुलिस अधीक्षक ने केवल निलंबित किया न तो उसके ऊपर एफआईआर दर्ज हुई और न ही उसे जेल भेजा गया.

यदि यही कोई आम जनता होती तो, पुलिस उस पर तत्काल एक्शन लेकर उसे अभी तक जेल भेज देती. पुलिस के इसी रवैये को देखते हुए शनिवार को सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में भारतीय जनता किसान मजदूर संघ के देवीचंद राठी, राजू साहू, मोहन साहू, महेन्द्र सिका आदि मौजूद थे.

शेयर करें