news-details

फ़ोन कर ठग नें निकाले युवक के खाते से भारी रकम

कैशबैक ऑफर के नाम से कोसीर में एक युवक के खाते से लगभग 41 हजार रुपए निकाल लिए हैं. एक दिन पहले ही इसी तरह सारंगढ़ में 78 हजार रुपए की ठगी हो चुकी है. इस बार ठग ने दूसरे तरीके से लालच देकर युवक के अकाउंट से रुपए निकाल लिए. मामले में कोसीर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार कोसीर निवासी रविन्द्र टंडन गांव में ग्राहक सेवा केंद्र चलाता है. युवक के पास 10 जनवरी की सुबह एक ठग ने फोन करके खुद को पे नियरबाई के कस्टमर केयर से होने की जानकारी दी और युवक को कैशबैक ऑफर मिलने की बात कही.

इसके बाद प्रोसेस बताते हुए ठग ने युवक को कुछ मैसेज बताने के लिए कहा. इसके बाद ठग ने युवक का OTP जानकर उसके खाते से 41 हजार 571 रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिए. युवक ने मामले की शिकायत कोसीर थाने में की है. इसी तरह पे नियरबाई एप से पूरे जिले भर में ठगी की शिकायतें आ रही है. एक दिन पहले ही सारंगढ़ के एक युवक से 78 हजार रुपए की ठगी हुई है.

पे नियर बाई एप में जिले भर से आ रही शिकायतें

SBI नें कुछ दिनों पहले से आधार कार्ड से रुपए निकालने की सेवाएं बंद कर दी है. इसी कारण ग्राहक सेवा केंद्र वाले पे नियर बाई एप के जरिए रुपए ट्रांजेक्शन का काम कर रहे है. पे नियर बाई एप में जिले भर से शिकायत आ रही है. युवक के अलावा और कई भी लोगों के खातों से रुपए निकाले जा चुके है. सूत्रों की मानें तो जिले में ही लाखों रुपए की ठगी हो चुकी है. मगर कोई सामने नहीं आ रहा है.