news-details

महासमुंद लोकसभा : सोशल मीडिया पर बाजी मार रही बीजेपी, फेसबुक पोल पर बीजेपी बन रही लोगों की पसंद !

2019 में कौन बनेगा प्रधानमंत्री इस बात को तय करेंगे क्षेत्र के सांसद, जिस पार्टी या गठबंधन के पास बहुमत का आंकड़ा मतलब 273 सीटें या कहने 273 सांसद होंगे वो अपना प्रधानमंत्री चुनेंगे.  

चुनाव घोषित होते ही सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार के लिए सभी पार्टियों ने दम लगा रखा है, शायद ऐसा पहली बार हो रहा होगा कि कार्यकर्ता सड़कों पर कम और सोशल मिडिया में ज्यादा प्रचार कर रहें है. कार्यकर्ता लगातार अपने पोस्ट के माध्यम से  लोगों को अपनी पार्टी के लिए वोट देने की बात कह रहें है. लेकिन शायद बीजेपी इस मामले कांग्रेस से कहीं ज्यादा आगे निकल चुकी है.

इस बात का अंदाज़ा इससे लगाया जा सकता है कि बीते दिनों से सोशल मीडिया पर महासमुंद लोकसभा में फेसबुक के माध्यम से एक पोल चलाया जा रहा है जिसमे बीजेपी को बढ़त मिलता देखा जा सकता है.

एक पोल जिसमे महासमुन्द लोकसभा के दो प्रत्याशी धनेन्द्र साहू और चुन्नी लाल साहू है उसमे 59% लोगों ने चुन्नी लाल को अपना सांसद बताया है तो दूसरी तरफ धनेन्द्र साहू को 41% लोगों ने अपना होने वाला सांसद बताया है. लेख लिखे जाने तक इस पोल में कुल 267 वोट पड़े है जिसमे चुन्नीलाल साहू को 158 तो धनेन्द्र साहू को 110 वोट मिले है.

वहीँ दूसरा पोल प्रधानमंत्री की पसंद को लेकर था जहाँ भी बीजेपी से नरेन्द्र मोदी बाजी मार गए 76% लोगों ने कहा कि मोदी को वे अपना अगला प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते है जबकि केवल 24% लोग ही राहुल के समर्थन में आते दिखे. वोटों की अगर बात करें तो कुल 223 वोट में 170 मोदी तो 53 राहुल के रहे.

हालाकि लोकसभा में मतदाताओं की संख्या के हिसाब से  ये सेम्पल डाटा ऊंट के मुंह में जीरा के सामान है. लेकिन इससे माहौल का अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोग किनके पक्ष में वोट करना चाहते है.    



शेयर करें