news-details

चुनाव बहिष्कार करने के बाद मतदान करने पहुंचे अंकोरी के ग्रामीण.

दुसरे चरण लोकसभा चुनाव के पूर्व महासमुंद लोकसभा अंतर्गत बसना ब्लाक के ग्राम अंकोरी के ग्रामीण चुनाव बहिष्कार की बात कर रहे थे. जर्जर सड़क और प्रधानमंत्री किसान बीमा का लाभ नहीं मिलने की वजह से यहाँ के ग्रामीणों में आक्रोश था, बहिष्कार को लेकर ग्रामवासीयों ने SMD सहित अन्य अधिकारीयों को ज्ञापन दिया था लेकिन आला अफसरों द्वारा किसी भी प्रकार की कोई खबर नहीं ली गई.

Cgsandesh.com में समाचार “कितना हुआ है ग्राम पंचायत अंकोरी का विकास ? क्या इनका चुनाव बहिष्कार उचित है”. प्रकाशित होने के बाद यहाँ के ग्रामीणों द्वारा बैठक किया गया और निर्णय लिया गया की सड़क और फसल बीमा को छोड़ दिया जाए तो ग्राम पंचायत अंकोरी में प्रधानमंत्री आवास के तहत बीते 4 वर्षों में कुल 207 आवास गृह बनाये गए.

इसके साथ ही यहाँ शौचालय, 12 लाख की लागत से राजीव गांधी सेवा केन्द्र भवन निर्माण, 1.13 लाख रुपये का नलकूप की बकाया विद्युत बिल भुगतान, विधायक मत से 1 लाख रुपये में डबरी तालाब में पचरी निर्माण, समग्र विकास योजना के तहत 5 लाख रुपए का सी.सी रोड, लगभग 5 लाख रूपये से सामुदायिक भवन का निर्माण और 10 लाख रुपये से शाला आहाता निर्माण किया गया.

ग्रामीणों ने यह महसूस किया की बीते कुछ वर्षों में उन्हें विकास में तेजी देखने को मिली है, जो चुनाव बहिष्कार की बात कर रहे थे उन्होंने भी चुनाव में भाग लिया और अपना मतदान किया.ग्रामीण इस लोकसभा चुनाव में अपने गाँव से 90 प्रतिशत तक वोट डाले जाने की बात कह रहें है.


शेयर करें