news-details

विदेश से लौट नहीं किया नियमों का पालन, तेलंगाना पुलिस ने अपने ही डीएसपी पर की FIR

कोरोना वायरस के चलते भारत के अधिकतर हिस्सों में लॉकडाउन है. इससे कोरोना की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है. लेकिन कई लोग इसकी अनदेखी भी कर रहे हैं.

कोरोना वायरस पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुका है. भारत के अधिकतर हिस्सों में लॉकडाउन है. कई राज्यों में कर्फ्यू लागू है. इससे कोरोना वायरस संक्रमण की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है. लेकिन कई लोग इसकी अनदेखी भी कर रहे हैं. इसी तरह की अनदेखी पर तेलंगाना पुलिस ने हाल ही में ब्रिटेन से लौटे अपने ही एक पुलिस उपाधीक्षक (DSP) और उनके बेटा के खिलाफ केस दर्ज किया है. इन्हें क्वारनटीन में रहने का निर्देश था.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, 'क्वारनटीन प्रोटोकॉल से जुड़े दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने पर तेलंगाना पुलिस ने ब्रिटेन से हाल में लौटे एक पुलिस उपाधीक्षक और उनके बेटा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. DSP का बेटा मेडिकल टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाया गया है.'

कोरोना को लेकर लापरवाही और इसकी गंभीरता की अनदेखी करने पर इसी तरह की सख्ती कर्नाटक पुलिस को भी दिखानी पड़ रही है. बेंगलुरु सिटी के पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने सोमवार को कहा था कि सार्वजनिक हित को देखते हुए घर में क्वारनटीन पांच हजार लोगों के हाथ पर मुहर लगाई गई है. मुझे कई फोन आए हैं कि क्वारनटीन में रखे गए कई लोग बीएमटीसी की बसों में घूम रहे हैं और रेस्तरां में बैठे हुए हैं. प्लीज 100 पर फोन कीजिए. इन्हें तुरंत उठाया जाएगा, गिरफ्तार किया जाएगा और सरकार क्वारनटीन में भेजा जाएगा.




अन्य सम्बंधित खबरें