news

महासमुंद में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला नहीं, सभी की रिपोर्ट निगेटिव

कोरोनावायर के संक्रमण के बीच राहत भरी खबर ये है कि महासमुंद में एक भी केस सामने नहीं आया है. रायपुर में मिली कोरोना संक्रमित युवती के ड्राइवर और उसके परिवार की अभी तक रिपोर्ट निगेटिव है. चालक और उसके परिवार को होम आइसोलेशन में रखा गया है. हालांकि प्रशासन ने बागबहारा क्षेत्र के 100 गांवों को एहतियातन सील कर दिया. जबकि पांच में विशेष सतर्कता बरती जा रही है.इसके चलते लोगों को परेशान होने की नहीं, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है.


दरअसल, रायपुर के समता कॉलोनी निवासी कोरोना संक्रमित युवती का ड्राइवर गुरुवार को बागबाहरा ब्लॉक के ग्राम पड़कीपाली में मिला था. इसकी जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने पहले तो पूरे गांव को सील कर दिया. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके घर सहित पूरे गांव को सेनेटाइज किया. सभी के सैंपल जांच के लिए देर रात एम्स रायपुर भेजे गए थे. इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है .परिवार के चारों लोगों को अलग-अलग कमरों में रखा गया है.

सावधानी के चलते गांवों को किया गया है सील, आने-जाने पर रोक
सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है.इसके चलते पड़कीपाली से लगे 5 गावों में हाई अलर्ट जारी किया गया है.गांव में आने-जाने पर रोक लगा दी गई है.ऐसे में लोग घबराएं नहीं, बल्कि सावधानी बरतें और अपने घरों में ही रहें. प्रशासन की ओर से कहा गया है कि किसी को परेशानी होती है तो वह संपर्क कर सकता है.ड्राइवर की पत्नी मितानीन है.  कईदिनों से क्षेत्र में घूम-घूमकर काम कर रही थी.





अन्य सम्बंधित खबरें