news-details

कलेक्टर ने कृषि कार्य में लगे मजदूरों को निर्धारित दूरी पर काम करने के लिए की अपील

महासमुंद 27 मार्च 2020/ कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री सुनील कुमार जैन ने जिले में लोकस्वास्थ्य एवं लोकहित के दृष्टिगत नोवेल कोरोना (कोविड-19) वायरस एवं उससे जनित बीमारी के संक्रमण से बचाव के लिए एक साथ एक स्थान पर समूहों में एकत्रित एवं उपस्थित होने के परिणामस्वरूप उक्त बीमारी के संभावित खतरे की रोकथाम एवं नियंत्रण करने के लिए जिले में फसल कटाई एवं कृषि से संबंधित अन्य कार्य के संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं।
 
उन्होंने फसल कटाई एवं अन्य कृषि कार्य जिसमें दो या दो अधिक व्यक्तियो, मजदूर की आवश्यकता पड़ती है उन कार्यों को करते समय व्यक्तियों एवं मजदूरों के बीच कम से कम 1 से 2 मीटर की दूरी रखते हुये कटाई का काम करने व कार्य मे आते-जाते समय निर्धारित दूरी बनाकर चलने की अपील की है।

फसल कटाई के दौरान व्यक्तियों, मजदूरों द्वारा नाक, मुह में कपडा, गमछा या मास्क से ढंककर फसल कटाई करने की अपील की है। फसल कटाई के दौरान व्यक्तियों, मजदूरों के द्वारा समय- समय पर अपने हाथ साबुन से धोएं।

ग्राम पंचायत स्तरीय दल को उक्त कार्य में लगे व्यक्तियों की स्वास्थ्य संबंधित जानकारी लेने एवं कार्य करते समय निर्धारित दूरी का पालन कराने का निर्देश दिए हैं।यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।




अन्य सम्बंधित खबरें