news-details

कोरोना को हराने के लिए मैंने कुछ कठिन निर्णय लिए, उसके लिए क्षमा मांगता हूं: मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात में' कोरोना वायरस पर बोलते हुए कहा कि सबसे पहले मैं देशवासियों से क्षमा मांगता हूं. कुछ ऐसे निर्णय लेने पड़े हैं, जिसके कारण कई कठिनाइयां उठानी पड़ रही हैं. हो सकता है कि कुछ लोग मुझसे नाराज भी होंगे, मैं आपकी परेशानी भी समझता हूं. मेरे पास कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इसके अलावा कोई और रास्ता नहीं था.

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के हालात को देखने के बाद लगता है कि बस यही एक रास्ता बचा है. आपको जो भी कठिनाई हुई है, उसके लिए क्षमा मांगता हूं. बाद में रोग असाध्य हो जाते हैं. कोरोना वायरस ने दुनिया को कैद कर लिया है. हर किसी को चुनौति दे रहा है. ये वायरस इंसान को समाप्त करने जिद्द उठा बैठा है. इसलिए सबको एकजुट होकर संकल्प लेना ही होगा.

ये लॉकडाउन आपके खुद को बचाने के लिए है. आपको खुद को बचाना है, अपने परिवार को बचाना है. साथियों मैं ये भी जानता हूं कि कोई भी कानून नहीं तोड़ना चाहता, लेकिन कुछ लोग इसका पालन नहीं कर पा रहे. दुनियाभर में कुछ इसी तरह के लोग आज पछता रहे हैं. दुनिया में सभी सुख का साधन स्वास्थ्य है. ऐसे में नियम तोड़कर आप जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं.

मोदी ने की युवाओं की तारीफ

पीएम मोदी ने आज ट्वीट कर कोरोना के खिलाफ जंग में युवाओं की भागीदारी की तारीफ की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ' कोरोना के खिलाफ लड़ाई में युवा सबसे आगे हैं.' इसके अलावा उन्होंने 'PM-CARES  फंड' में सहयोग करने वालों की भी तारीफ की.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए लोगों से मदद की अपील की है. पीएम मोदी ने लोगों से 'पीएम केयर्स फंड'  में सहयोग देने की अपील की है. पीएम ने कहा कि आपका सहयोग स्वस्थ भारत का निर्माण करेगा. पीएम मोदी ने पीएम केयर्स फंड का अकाउंट नंबर भी जारी किया.

पीएम मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा, "भारत के स्वस्थ निर्माण के लिए आपातकालीन फंड की स्थापना की गई है. सभी लोग इस फंड में अपना अंशदान कर सकते हैं. लोगों से मेरी अपील है कि वे पीएम केयर्स फंड में अपना सहयोग दें. पीएम केयर्स फंड छोटा से छोटा फंड अंशदान स्वीकार करता है. यह आपदा प्रबंधन क्षमता को और मजबूती प्रदान करेगा."




अन्य सम्बंधित खबरें