news-details

जंगल क्षेत्र में न जाये, रहें सतर्क, ग्रामीण वनांचल क्षेत्र में करवाया गया मुनादी

रायतुम:- लॉक डॉउन के चलते ग्रामीण इलाके में कोई खास प्रभाव नही पड़ रहा था । सोशल डिस्टेंस का पालन नही किया जा रहा था, और ग्रामीण इलाकों में बसे ग्रामो में कोरोना का इतना ज्यादा ख़ौफ़ नही था। पर लगातार जंगली हाथियों का ग्राम के आसपास विचरण और फलों के नुकसान से काफी चिंतित थे।

इस बीच बार अभ्यारण्य क्षेत्र में हाथी द्वारा एक ब्यक्ति को कुचलकर मार दिए जाने के बाद दहशत का माहौल है। ग्रामीणों का अभी कोरोना वायरस के कारण आर्थिक परेशानी झेल रहे है, अभी जंगली वनोपज महुआ, चार, तेंदू और तेंदूपत्ता का संकलन करने ग्रामीण काफी चिंतित हैं, क्योकि इससे एकत्रित करने के लिए जंगल जाना ही पड़ेगा।

जंगल मे हाथियों का डेरा, हाथियों का हिसंक होना, बहुत बड़ी समस्या । इस बात से ग्रामीण भयभीत है, कुछ ग्रामीणों का कहना इन हाथियों का इस जंगली क्षेत्र में डटे रहना, हमारे जन जीवन पर बहुत बड़ा प्रश्रचिन्ह है, इस दिशा में वन विभाग से समस्या के निदान के उचित कदम उठाने की अपील करने की बात आ रही है । वन विभाग और ग्राम सरपंच कोटवार ने समस्त ग्रामीणों को निर्देश दिया गया कि सूर्योदय के पहले और सूर्यास्त के बाद घरों से न निकले।





अन्य सम्बंधित खबरें