news-details

नगर पालिका वालों की कोविड स्क्रीनिंग में सभी मिले तंदरुस्

नगर पालिका अमले से आपात कालीन सेवाओं में जुटे दो सौ तेरह कोरोना वाॅरियर्स ने स्वास्थ्य जांच कराई, कोविड 19 के लक्षण नहीं दिखे। सर्दी, खांसी, बुखार, रक्तचाप और मधुमेह जैसी शिकायतें तक नहीं मिलीं

महासमुंद 09 मई 2020/ कोरोना वायरस के संक्रामक दौर में भी बिना किसी भय के निर्बाध सेवा प्रदाताओं में नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारियों सहित सफाई कामगारों की भूमिका भी किसी से छिपी नहीं है। चाहे विभागीय कामकाज हो या उन स्थानों की स्वच्छता का जिम्मा, जहां संक्रमण का खतरा सबसे अधिक होता है, दायित्व निर्वहन के लिए ये बेखौफ डंटे हुए हैं। इस दौरान सुरक्षा संसाधनों के इस्तेमाल में लाए जाने के बावजूद संक्रमित होने की आशंका बनी रहती है। जिसे देखते हुए कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन के निर्देशानुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ एसपी वारे के मार्गदर्शन में शनिवार 09 मई 2020 को नगर पालिका के कोरोना वाॅरियर्स का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिसमें सभी के स्वस्थ होने के सकारात्मक परिणाम मिले।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के टाउन हाॅल में राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर नयापारा के चिकित्सकीय दल द्वारा नगर पालिका के अधिकारियों-कर्मचारियों सहित सफाई कर्मचारियों में कुल दो सौ तेरह लोगों में विशेष तौर पर कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गई। चिकित्सकीय दल ने दस प्रकरणों में आरडी किट का इस्तेमाल भी किया। स्वास्थ्य परीक्षण में सभी स्वस्थ मिले, किसी में भी सर्दी, खांसी, बुखार, अनियंत्रित रक्तचाप और मधुमेह सहित कोविड 19 की बीमारी से संबंधित कोई भी लक्षण नहीं मिले। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री संदीप ताम्रकार ने बताया कि पूर्व नियोजित स्वास्थ्य शिविर में प्रवेश द्वार पर बनाए गए अस्थायी पंजीयन काउंटर में आते एवं जाते दोनों समय सभी के हांथ हैंड रब सैनिटाइजर से साफ कराए गए। इस दौरान परीक्षण कराने पहुंचे कर्मचारियों ने भी जागरूकता का परिचय दिया। अलग-अलग काउंटरों में पंक्ति लगा कर शोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्वास्थ्य परीक्षण करवाया और व्यवस्थागत समन्यवय बनाए रखने में सहयोग किया।

सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक चले इस एक-दिवसीय स्वास्थ्य शिविर में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर नयापारा के चिकित्सकीय दल से चिकित्सा अधिकारी डाॅ अल्विया अराबा दास, स्टाफ नर्स श्रीमती प्रार्थना दयाल, फार्मासिस्ट श्री यशवंत साहू, प्रयोगशाला प्रशिक्षक श्री ओम प्रकाश पटेल सहित शहरी क्षेत्र महासमुंद से एएनएम श्रीमती मालती पालकर, एएनएम सुश्री सुधा नायक, सुश्री मनीषा ध्रुव एवं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नयापारा से श्री नागेश्वर धीवर का योगदान सराहनीय रहा।





अन्य सम्बंधित खबरें