news-details

मुंबई से गोरखपुर के लिए रवाना हुई ट्रेन, लेकिन पहुंच गई ओडिशा

मुंबई से गोरखपुर जाने के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन के ओडिशा के राउरकेला पहुंचने का मामला सामने आया है। भारतीय रेल की लापरवाही से तब उजागर हुआ जब मुंबई से गोरखपुर के लिए रवाना हुई एक श्रमिक ट्रेन अपने गंतव्य स्टेशन पर पहुंचने के बजाय उड़ीसा पहुंच गई। वैसे, गोरखपुर के बजाय राउरकेला पहुंची श्रमिक ट्रेन में ड्राइवर की गलती से इनकार किया गया है।

गौरतलब है करीब दो महीने बाद कोरोनावायरस प्रेरित लॉकडाउन के बीच मुंबई में फंसे मजदूरों को अपने घर पहुंचने की जल्दी थी, लेकिन इसी जद्दोजहद में सुबह राउरकेला में जब उनकी आंख खुली तो खुली की खुली रह गई, क्योंकि घर पहुंचने का उनका इंतजार और बढ़ गया है। मामले पर रेलवे ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया है कि व गलती का पता लगा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक गत 21 मई को मुंबई के वसई स्टेशन से गोरखपुर उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हुई ट्रेन गलत रूट पर चलने के कारण राउरकेला ओड़िशा पहुंच गई थी। गोरखपुर के बजाय घर से काफी दूर पहुंच चुके पैसेंजर्स को पहले तो समझ में ही नहीं आया कि क्या करें और जब माजरा समझ में आया तो नाराज यात्रियों ने रेलवे से मामले पर जवाब मांगा तो वहांमौजूद रेल अधिकारियों ने बताया कि कुछ गड़बड़ी के चलते ट्रेन के चालक ने अपना रास्ता खो दिया।

वैसे मौजू सवाल यह है कि रेल में यात्रा कर रहे यात्रियों को रूट में बदलाव को लेकर कोई जानकारी क्यों नहीं दी गई? और राउरकेला में फंसे प्रवासी यात्रियों को यह नहीं बताया गया है कि अगली ट्रेन उन्हें राउरकेला से लेकर गोरखपुर के लिए कब रवाना है। रेलवे का कहना है कि उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है।

फिलहाल, राउरकेला में फंसे प्रवासी मजदूर इंतजार में हैं कि कब राउरकेला से उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा, जो पिछले दो महीने बाद मुंबई से निकलकर गोरखपुर पहुंचने के बजाय त्रिशंकु की तरह अब ओडिशा में फंस गए हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें