news-details

जशपुर जिले से 5 नए कोरोना पाज़िटिव मरीज़ों की पहचान, एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 286

छत्तीसगढ़ में कल देर रात पांच नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 286 हो गई है। इसके साथ ही इस वायरस से संक्रमितों की संख्या 369 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि राज्य के जशपुर जिले में पांच व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है।

अधिकारियों ने बताया कि बस्तर जिले में यह पहली बार है जब किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। उन्होंने बताया कि बस्तर जिले के एक युवक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। 24 वर्षीय इस युवक ने हाल ही में दिल्ली से जगदलपुर की यात्रा की थी। युवक राजस्थान में पढ़ता है। अधिकारियों ने बताया कि युवक के नमूने को जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। उन्होंने बताया कि अन्य मरीज प्रवासी मजदूर हैं जो देश के अन्य राज्यों से अपने गांव लौटे हैं। मजदूरों को पृथकवास केंद्र में ठहराया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले आज राजधानी रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से चार मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के 286 सक्रिय मरीज हैं। वहीं 83 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में अब तक 59320 लोगों के नमूनों की जांच की गई है।




अन्य सम्बंधित खबरें