news-details

चीन के साथ सीमा विवाद के बीच पीएम मोदी ने छोड़ा Weibo ऐप

चीन के साथ गहराते सीमा विवाद के भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चाइनीज ऐप Weibo से अपना अकाउंड हटा लिया है। इस ऐप को पीएम मोदी ने साल 2015 में ज्वाइन किया था। Weibo भी उन 59 ऐप्स की लिस्ट में शामिल है जिन पर हाल में भारत सरकार ने प्रतिबंध लगाया है। अब इस ऐप पर पीएम मोदी के अकाउंड में अपलोड किए गए सारे वीडियो भी डिलीट कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि Weibo ऐप पर वीआईपी अकाउंड हटाने के लिए कुछ विशेष नियम बनाए गए हैं। कहा जा रहा है कि इस अकाउंट को हटाने के लिए ऐप की तरप से परमिशन देने में देरी की जा रही थी। इस ऐप पर अब तक पीएम मोदी द्वारा 115 वीडियो पोस्ट किए गए थे। आपसी सहमति के बाद ये तय किया गया था कि सभी वीडियो डिलीट कर दिए जाएंगे। काफी प्रयासों के बाद अब तक 113 वीडियो ही डिलीट किए जा सके हैं।

जिन दो पोस्ट्स को डिलीट नहीं किया जा सका है उनमें पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तस्वीर है। कहा जा रहा है कि Weibo के लिए अपने राष्ट्रपति की तस्वीर डिलीट कर पाना संभव नहीं है। यही वजह है कि अब भी पीएम मोदी के अकाउंट पर ये दोनों तस्वीरें दिखाई दे रही हैं। इस अकाउंट पर पीएम मोदी के 2 लाख 44 हजार फॉलोवर हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें