news-details

बसना महाविद्यालय पहुँचने के लिए मोटर सायकल चालक पैदल पार करते हैं सड़क, खतरों से खेल कर करते है सड़क पार.

बसना से होकर गुजरने वाली फोरलेन NH-53 में बिटांगीपाली के पास यह मोटर सायकल चालक मोटर सायकल को पैदल पार कर रहा है, आप समझ रहे होंगे कि पेट्रोल खत्म हो गया है या वाहन खराब हो गया है. लेकिन यहाँ ऐसी कोई बात नही है. यह मॉडल इंडिया है जहाँ लोगों को मबुरन मोटर सायकल से उतरकर सड़क को पैदल ही पार करना पड़ रहा है. इसका कारण यह भी है कि आम लोगो क्या मरते है तो मरने दो.....

बसना शासकीय महाविद्यालय कॉलेज जाने के लिए बिटांगीपाली के पास NH-53 पर एक क्रासिंग बनाया गया है. जिसके माध्यम से कॉलेज के विद्यार्थी कॉलेज अथवा कई लोग पेट्रोल भरवाने जाते है. लेकिन कई इस क्रासिंग में लोगो का पार होना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. लोग अपनी जान जोखिम में डालकर सड़क पार करते है. लेकिन फिर भी कई बार लोग यहाँ हादसे के शिकार हो जाते है.  

क्रासिंग में सीमेंट के खम्भे गाड़ दिए गए है. जिसके कारण अगर इस क्रासिंग से पार करना है तो 90 डिग्री पर मुड़कर ही पार करना पड़ता है. अगर आप किसी महिला को वाहन में चढ़ा कर पार करना चाहोगे तो यह नामुनकिन है चुकी महिला का पैर वहां फँस जाएगा.

मोटर सायकल को पार करना आसानी से सम्भव नही है अगर आपके मोटर सायकल में बाजू तरफ कुछ सामान बंधा हो तो उसके बाद मोटर सायकल पार नही हो पाएगा चुकी वह समान उन खम्भो से टकराएगा. हो सकता है शायद यह पैदल लोगों के पार करने के लिए बनाया गया हो. लेकिन महाविद्यालय जाने के लिए लगभग सभी छात्र और महाविद्यालय के शिक्षक इसी क्रासिंग का प्रयोग करते है. जिससे उनकी जान को खतरा रहता है.  

बसना राष्ट्रीय राजमार्ग 4 लेन में अगर आप बिना अन्दाजा लगाए इस क्रासिंग को पार करने के कोशिश किए तो आप वहां पार नही कर सकते है. और आपको वही क्रासिंग के पास मोटर सायकल को वापस करना पड़ेगा या आपको भारी मुश्किल के साथ गुजरना होगा. तब तक कई बड़े वाहनों का 100 से अधिक के स्पीड में गुजरेंगी.

ऐसे में कब कई सारे मोटर सायकल चालको पेट्रोल पम्प या कॉलेज आने जाने वाले विधार्थियो को विपरीत दिशा और कई किलो मीटर तक घूमना पड़ रहा है इसको आप आम लोगो की मजबूरी कहो या जिम्मेदारों की लापरवाही खतरों से तो आम आदमियों और स्थानियो को झेलना पड़ रहा है.

सम्बन्धित विभाग द्वारा आखिर किस उद्देश्य से क्रासिंग में इतना पास-पास में खम्बे लगा दिया गया है यह लोगो के समझ से परे है.





अन्य सम्बंधित खबरें