news-details

लॉकडाउन में आम आदमी से फायदा उठाने के चक्कर मे अधिक दर पर बेच रहे थे सामान.. तीन दुकानें हुई सील, संचालकों पर होगी कड़ी कार्रवाई..

कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम हेतु लगातार प्रयासों के बावजूद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार हो रही है वृद्धि को ध्यान में रखते हुए 22 से 28 सितंबर तक संपूर्ण जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

जिला प्रशासन के अनुसार सभी व्यवसायिक गतिविधियां 21 सितम्बर को पूर्ववत संचालित रहेगी। इस अवधि में आम जनता आगामी सप्ताह हेतु आवश्यक सामग्री खरीद सकती है। इस अवधि में आम जनता को आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता उचित दरों पर सुनिश्चित करने हेतु खाद्य निरीक्षकों के नेतृत्व में दल गठित की गई है। यह दल किसी व्यवसायी द्वारा आवश्यक वस्तु की कालाबाजारी करने अथवा उचित दरों पर आवश्यक सामग्री का विक्रय नहीं करने पर संबंधित दुकान को तत्काल सील करने और इस आपराधिक कृत्य के लिए कड़ी कार्यवाही करने के जिला प्रशासन ने निर्देश दिए हैं। प्रशासन ने समस्त कारोबारी विक्रेता एवं किराना दुकान संचालकों से निर्धारित दर पर ही सामग्री वितरण किए जाने एवं कालाबाजारी नहीं किए जाने की अपील की है।

इस तारतम्य में रायपुर के खाद्य अधिकारी अनुराग भदौरिया ने बताया कि आज खाद्य एवं नापतौल विभाग के दल द्वारा राशन और किराना के 53 दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के दौरान तीन दुकानों में अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक दर पर सामग्री वितरण किए जाने पर मूल्य नियंत्रण आदेश के द्वारा विधिक प्रकरण दर्ज किया गया। खाद्य एवं नापतोल विभाग के दल के द्वारा लगातार निरीक्षण की कार्यवाही किया जा रहा है। कोविड-19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दुकानों संचालकों द्वारा कालाबाजारी करने की स्थिति में दुकान को सील करने की कठोर कार्यवाही की जाएगी और विधिक प्रक्रिया अनुसार प्रकरण दर्ज करते हुए सक्षम न्यायालय में कार्यवाही हेतु प्रकरण प्रस्तुत किया जाएगा।




अन्य सम्बंधित खबरें