news-details

अब फिल्मों में भी दिखेगी संस्कार स्कूल, फिल्म प्रेम युद्ध की होगी शुटिंग

राधे फिल्मस एण्ड इंटरटेनमेंट हाउस द्वारा निर्मित होने वाली आगामी फिल्म प्रेम युद्ध में राधे फिल्म्स एंड एंटटेनमेंट के द्वारा छत्तीसगढ़ में फिल्म बनाई जा रही है जिसमें ज्यादा से ज्यादा फिल्म निर्माण रायगढ़ जिले में किया जाएगा, चूंकि प्रेम युद्ध नामक फिल्म में स्कूल और उसके आसपास के माहौल का दृश्य भी है इसलिए भरपूर खोजबीन के बाद जिले की प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्था संस्कार पब्लिक स्कूल का चयन किया गया है। सुमित ने बताया कि स्कूल की लोकेशन काफी मनमोहक और शांत है, स्कूल का क्षेत्र भी काफी बड़ा और बेहतरीन है इसलिए फिल्म में संस्कार पब्लिक स्कूल भी शामिल होने जा रही है। जो जिले के लिए गर्व का विषय है। इसके लिए राधे फिल्मस एण्ड इंटरटेनमेंट हाउस ने संस्कार पब्लिक स्कूल के मार्गदर्शक रामचंद्र शर्मा से सहयोग से लिए बात की जिसमे रामचंद्र शर्मा ने सहर्ष इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए खुद ही पहल की और स्कूल की लोकेशन से अवगत कराया।

संस्कार स्कूल के बाहर व अंदर में होगी शूटिंग

राधे फिल्मस एण्ड इंटरटेनमेंट हाउस के प्रो. सुमित मिश्रा ने बताया कि हमारे द्वारा जल्द ही 'प्रेम युद्ध, नाम की फिल्म बनाई जा रही है, जिसकी शुटिंग कोरोना काल के तुरंत बाद ही शुरू हो जाएगी, फिल्म में वैसे तो पूरे जिले को कव्हर किया जाएगा जिसको लेकर हमारी पूरी टीम पिछले महीने भर से पूरे जिले में घूम-घूमकर शुटिंग के लिए लोकेशन की खोज कर रही है जो लगभग पूर्ण हो चुकी है। फिल्म के कुछ सीन स्कूल में भी होना है इसके लिए संस्कार स्कूल का चयन किया गया है जहां स्कूल के अंदर एवं बाहर दोनों तरफ शुटिंग करना तय किया गया है।

जिले के लिए गर्व का विषय- रामचंद्र शर्मा

इस संबंध में संस्कार स्कूल के मार्गदर्शक रामचंद्र शर्मा ने बताया कि यह प्रसंन्नता का विषय है कि फिल्म की शुटिंग के लिए बाहर से आई टीम ने हमारी स्कूल का चयन किया है इस फिल्म के डायरेक्टर व डीओपी से मेरी बातचीत हुई जिनके द्वारा फिल्म की शुटिंग के लिए स्कूल के किस भाग का चयन किया गया इसकी जानकारी दी गई।

निशुल्क होगी शूटिंग

इस दौरान बातचीत में रामचंद्र शर्मा ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी से अनुमति के बाद फ़िल्म की शूटिंग होगी और फ़िल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए फ़िल्म निर्माण का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस दौरान स्कूल के मार्गदर्शक रामचंद्र शर्मा, प्राचार्या श्रीमती रश्मि शर्मा, फिल्म के डायरेक्टर सुमित मिश्रा, टीम के सदस्य सनी मिश्रा (निलेश), मोहन चंद्रमुर्ति (अन्ना), दिव्या यादव, राजेश पांड्या, लोकेश मेहता, केतन सिंह गहलोत, गगन कातोरे सहित डीओपी टीम मौजूद थे।




ad

loading...