news-details

कोरोना से ठीक हुए मरीजों की आपबीती - आप सच में मानवता की सच्ची सेवा कर रहे हैं थैंक्यू बबलू भाई

राज्य में कोविड 19 से ठीक हुए मरीजों की संख्या कल 22 सितंबर को कोरोना एक्टिव मरीजों से अधिक थी। कल 22 सितंबर की स्थिति में प्रदेश में 52001 मरीज रिकवर हुए और 38198 मरीज एक्टिव हैं। कल तक प्रदेश के
कुल 9 लाख 58 हजार 452 मरीजों का कोरोना टेस्ट कराया जा चुका है जिसमें 90917 पाजिटिव पाए गए ।

कोरोना से ठीक हुए मरीज बेमेतरा जिले के श्री सुमन गोस्वामी इसी माह लाइवलीहुड कालेज बेमेतरा मे बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में भर्ती थे। ज्यादा लक्षण नही पाए जाने पर उन्हे वहां रखा गया था और अब स्वस्थ होकर अपने परिवार के साथ आ गए है। वे वहां मिले उपचार तथा चिकित्सकों, स्टाफ की काम के प्रति लगन से बहुत प्रभावित हुए जो अपनी जान जोखिम में डालकर दिन रात सेवा कर रहे हैं।
खासकर वहां के कर्मचारी बबलू मुकेश कुमार से जो सुबह से लेकर रात तक सबकी सेवा करते थे वह भी मुस्कुराहट के साथ।
सुमन गोस्वामी ने उनका विशेष आभार व्यक्त किया कि आप सच में मानवता की सच्ची सेवा कर रहे हैं थैंक्यू बबलू भाई।

चंद्रकांत साहू इस बीमारी को मात देने के बाद सिविल सर्विसेज की तैयारी में जोर शोर से जुट गए हैं । कोरबा जिले के निवासी श्री चंद्रकांत बिलासपुर जिला अस्पताल में मई मंे भर्ती थे। उनका कहना है कि बीमारी से डरने की जरूरत नही है बल्कि सही समय पर उपचार कराने से यह बिल्कुल ठीक हो जाती है। वे वहां मिले उपचार एवं चिकित्सकों और स्टाफ के व्यवहार से भी काफी खुश लगे। ऐसी ही हजारों कहानियां हैं जो हम सबको सीखाती हैं कि कोरोना बीमारी से नही डरना है बल्कि समय पर जांच करा के और स्वस्थ होकर दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना है। महामारी के इस दौर की कुछ अच्छी यादों का पिटारा भी रखना है हम सबको, आने वाली पीढ़ियों को खोल कर कुछ दिखाने के लिए।




अन्य सम्बंधित खबरें