news-details

बस्तर की बेटी ने केबीसी में एक करोड़ जीतकर बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान

छत्तीसगढ़ में बस्तर की बेटी अनूपा दास ने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति में एक करोड़ रुपये जीत लिए हैं। 

पंचपथ चौक निवासी अनूपा दास अब सात करोड़ रुपये के लिए आखिरी सवाल का सामना करेंगी। कार्यक्रम का प्रसारण 25 नवंबर को होगा। 

छत्तीसगढ़ में बस्तर की बेटी अनूपा दास ने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) सीजन 2020 में एक करोड़ रुपये जीत लिए हैं। पंचपथ चौक निवासी अनूपा दास अब सात करोड़ रुपये के लिए आखिरी सवाल का सामना करेंगी। कार्यक्रम का प्रसारण 25 नवंबर को होगा। सोनी टीवी में अनूपा दास के एक करोड़ रुपये जीतने का प्रोमो दिखाया जा रहा है। प्रोमो में एंकर अमिताभ बच्चन एक करोड़ रुपये के इनाम जीतने की घोषणा कर रहे हैं। अनूपा सात करोड़ के सवाल का सामना कैसे करती हैं, इस पर सबकी निगाहें टिक गई हैं। 

केबीसी में हाट सीट तक पहुंचने वाली बस्तर की पहली प्रतिभागी है

इधर बस्तर की बेटी के केबीसी में एक करोड़ रुपये जीतने की उपलब्धि से जुड़ी खबर रविवार को यहां इंटरनेट मीडिया में सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही। केबीसी में हाट सीट तक पहुंचने वाली वे बस्तर संभाग की अब तक की पहली प्रतिभागी हैं। दिन भर अनूपा और परिवार को बधाई देने उनके घर पर मित्रों, परिचितों का तांता लगा रहा।


कैंसर पीड़ित मां का इलाज कराने गई थीं मुंबई, लॉकडाउन में फंसीं

पेशे से सरकारी शिक्षिका सुश्री अनूपा दास तीन बहनों में सबसे बड़ी हैं। वह शहर से सटे आसना हायर सेकंडरी स्कूल में भौतिकी की व्याख्याता हैं। पिता दिनेश चंद्र दास ज्योतिषाचार्य हैं। माता सरस्वती दास रिटायर्ड बैंकर हैं जो कुछ समय से कैंसर से पीड़ित हैं। 2019 में मां को कैंसर होने की बात सामने आने पर पूरा परिवार चिंता में डूब गया। इस दौरान इलाज पर काफी पैसे भी खर्च हुए।

इस साल फरवरी में कोरोना संकट गहराने से पहले अनूपा दास मां सरस्वती दास को इलाज के लिए मुंबई लेकर गई थीं। मार्च में पूरे देश में लॉकडाउन लग गया। वहां मां-बेटी किराए का कमरा लेकर रहने को मजबूर हो गई। वहीं पर पहली बार केबीसी में जाने के लिए प्रयास करने का विचार उनके मन में आया।





अन्य सम्बंधित खबरें