news-details

छत्तीसगढ़: 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, डाऊनलोड करें समय सारिणी

 दसवीं की परीक्षा 15 अप्रैल और बारहवीं की परीक्षा 03 मई से शुरू होगी। इस सम्बन्ध में शिक्षा मंडल में आदेश जारी कर दिया है।

माशिमं से मिली जानकारी के मुताबिक दसवीं की परीक्षा 15 अप्रैल 2021 से प्रारंभ होकर 01 मई 2021 को समाप्त होगी। वहीं बारहवीं की 03 मई से 24 मई तक चलेगी। मुख्य परीक्षा की समय-सारणी मण्डल की वेबसाईट http://www.cgbse.nic.in पर उपलब्ध है । इसके साथ ही माशिम ने यह साफ कर दिया है कि इस बार परीक्षा ऑफ़लाइन होगी।

शिक्षा मंडल से मिली जानकारी के अनुसार प्रायोजना कार्य एवं प्रायोगिक परीक्षायें 10 फरवरी से प्रारंभ की जायेंगी । कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए प्रायोगिक परीक्षा एक दिन में 2-3 शिफट में आयोजित की जाएंगी। वहीं प्रायोगिक परीक्षा में वाह्य परीक्षक की अनिवार्यता को समाप्त किया गया है ।

समय सारिणी डाऊनलोड करें

  https://www.cgbse.nic.in/Documents/2021/TimeTable2021.PDF

10 मार्च 2021 तक परियोजना कार्य एवं प्रायोगिक परीक्षायें पूर्ण कर ली जायेंगी । इस संबंध में सभी शालाओं हेतु निर्देश जारी किये जा रहे हैं । उपरोक्त के अतिरिक्त कक्षा नवमी एवं ग्यारहवी की परीक्षाएं स्थानीय स्तर पर आयोजित की जायेगी। अर्थात छात्र अध्ययनरत शाला में ही परीक्षा देंगे। संबंधित शाला के द्वारा ही परीक्षा के प्रश्न पत्र तैयार कराये जायेंगे , समय सारणी तैयार की जायेगी एवं मूल्यांकन कराकर परिणाम घोषित किये जायेंगे ।

शिक्षा मंडल से मिली जानकारी के अनुसार प्रायोजना कार्य एवं प्रायोगिक परीक्षायें 10 फरवरी से प्रारंभ की जायेंगी । कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए प्रायोगिक परीक्षा एक दिन में 2-3 शिफट में आयोजित की जाएंगी। वहीं प्रायोगिक परीक्षा में वाह्य परीक्षक की अनिवार्यता को समाप्त किया गया है । 10 मार्च 2021 तक परियोजना कार्य एवं प्रायोगिक परीक्षायें पूर्ण कर ली जायेंगी । इस संबंध में सभी शालाओं हेतु निर्देश जारी किये जा रहे हैं ।

समय सारिणी डाऊनलोड करें

  https://www.cgbse.nic.in/Documents/2021/TimeTable2021.PDF




अन्य सम्बंधित खबरें