news-details

पार्थ बिस्वास का साक्षात्कार: भारत में सबसे युवा डिजिटल मार्केंटिंग और उद्यमी

आज हमें पार्थ बिस्वास (23), इंडियन यंगेस्ट डिजिटल एंड एंटरप्रेन्योर, एक लेखक का साक्षात्कार करने का मौका मिला और वह भारतीय साइबर ट्रूप्स के सह-संस्थापक हैं और उन्होंने डिजिटल वर्ल्ड में सक्सेस की ओर अपनी यात्रा पर चर्चा की। एक क्यूएनए में, उन्होंने डिजिटल वर्ल्ड और यह कैसे काम करता है के बारे में अपने ज्ञान को साझा किया।

पार्थ बिस्वास का साक्षात्कार
आप मूल रूप से क्या करते हैं? हमें अपनी यात्रा के बारे में बताएं और आपको क्या सोचने के लिए प्रेरित किया?

मैं एक डिजिटल मार्केटिंग और एक सोशल मीडिया मार्केटिंग विशेषज्ञ हूँ; मैं लोगों को अपने ब्रांड के विकास में मदद करता हूं, क्लिक फ़नल से बिक्री बढ़ा रहा हूं। मेरी आज तक की यात्रा उतार-चढ़ाव से भरी है। मुझे बचपन से ही फोन और नई तकनीकों में दिलचस्पी रही है। मैं कल्याणी विश्वविद्यालय में अध्ययन कर रहा था, 2018 के अंत तक मैंने महसूस किया कि मैं इसमें अच्छा हूं और सोशल मीडिया हैंडलर के रूप में काम करना शुरू कर दिया है और अब केवल दो वर्षों में मैं एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी का सीईओ हूं और मेरे पास तीन में शेयर हैं कंपनियां। अभी अधिक स्टार्टअप स्थापित करने की योजना है जो यंग एंटरप्रेन्योर्स को अवसर प्रदान करेगा।

मैंने कई साइटों, समाचारों और पत्रिकाओं पर पढ़ा, आप कोलकाता, भारत के सबसे युवा डिजिटल उद्यमी हैं। आपने इस शीर्षक का प्रबंधन कैसे किया?
हाँ, मैं कोलकाता, भारत के सबसे युवा डिजिटल उद्यमियों में से एक हूं और इसके पीछे का कारण पॉजिटिव माइंडसेट है। मैं अभी 23 साल का हूं, और मैं तीन प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों का शेयरधारक हूं। मैंने 2020 में अपने दोस्तों के साथ अपनी कंपनी शुरू की और इसे एक सीईओ के रूप में प्रबंधित किया। मैं केवल अपना काम करता हूं, और मैं हमेशा अपने ग्राहकों को वांछित परिणाम प्रदान करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देता हूं, और मैं इसमें अच्छा हूं। इससे मुझे बहुत कमाई करने में मदद मिलती है, और मेरे पास तीन कंपनियों के पैसे खर्च करने के बारे में है, और मैं और अधिक की योजना बना रहा हूं इसलिए मैं अपना भाग्य अधिक भाग्य बनाने में खर्च कर रहा हूं। बस मजाक करते हुए, मैंने बहुत खर्च किया, मेरे पास कई निवेश हैं, जो मेरे पैसे को बढ़ाते हैं।

आगामी डिजिटल मार्केटर्स को आप क्या सुझाव देना चाहेंगे?
एक सकारात्मक मानसिकता और धैर्य के साथ काम करें जो सफलता पाने का एकमात्र तरीका है। सफलता पाना एक रात की बात नहीं है, बस जोश के साथ काम करते रहो; अंततः, आप बड़ा स्कोर करेंगे। मुझे पता है कि जब आपको सफलता नहीं मिलती है, तो यह कठिन और दिल तोड़ने वाला होता है, लेकिन आपको विश्वास रखना होगा क्योंकि डिजिटल दुनिया में समय लगता है। और एक और बात यह है कि यह उन अवसरों से भरा है, जिनके लिए आपको केवल सही समय की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है और जब समय सही है, तो बस नकद में। डिजिटल मार्केटिंग में सफलता पाने के बारे में मेरी व्यक्तिगत राय चीजों को अपने क्षेत्र में क्रिएटिव और बिलीव्ड रखना है। आपको इस बदलते उद्योग में और अधिक सफलता हासिल करेगा।

अधिक के लिए, वे अमेज़ॅन पर मेरी किताब की जाँच कर सकते हैं-डिजिटल मार्केटिंग सीखनाअधिकांश लोग यह भी नहीं जानते हैं कि वे सोशल मीडिया का उपयोग करके भी कमा सकते हैं, आप इसके बारे में क्या कहेंगे?मैं यह सुझाव देना चाहूंगा कि, यह सोशल मीडिया का युग है, इन दिनों ज्यादातर लोग सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं, इसलिए एक बार केवल मनोरंजन को अलग रखने और केवल टाइमपास के लिए इसका उपयोग करने के लिए, बस अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए इसका उपयोग करें। सोशल मीडिया सभी नवोदित कलाकारों के लिए एक बेहतरीन मंच है! इसे बुद्धिमानी से उपयोग करो।"

अंत में, हम इस अद्भुत साक्षात्कार के लिए पार्थ विश्वास को धन्यवाद देना चाहेंगे। उनका साक्षात्कार करना हमारी खुशी थी।




अन्य सम्बंधित खबरें