news-details

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में सब-इंस्पेक्टर समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया 01 अक्टूबर से

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग ने सब-इंस्पेक्टर समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. कुल 975 रिक्‍त पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2021 है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार सभी जरूरी जानकारियां आधिकारिक वेबसाइट cgpolice.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं और लास्‍ट डेट से पहले आवेदन कर सकते हैं.

ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया 01 अक्टूबर से शुरू होगी. उम्‍मीदवार 31 अक्‍टूबर तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने के लिए अनारक्षित और OBC कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को 400/- रुपये की एप्लिकेशन फीस जमा करनी होगी जबकि आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को फीस में छूट मिलेगी. भर्ती अभियान सूबेदार, सब-इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर पदों पर की जाएगी.

चयनित उम्‍मीदवारों को 35,400/- रुपये तक के मासिक वेतन पर नौकरी पर रखा जाएगा. आवेदन के लिए आयुसीमा 21 वर्ष से 34 वर्ष निर्धारित की गई है. आयुसीमा में नियमानुसार छूट का भी प्रावधान है. निर्धारित शैक्षणिक योग्‍यता पदानुसार अलग अलग है. ग्रेजुएट उम्‍मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन में पदानुसार निर्धारित शैक्षणिक योग्‍यता की जानकारी चेक कर लें. अन्‍य सभी जानकारियां नोटिफिकेशन में मौजूद हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें