news-details

छत्तीसगढ के 55 पर्यटक फंसे नैनीताल में, देर शाम तक घर वापसी की उम्मीद

रायपुर / बारिश जब भी आती है तो गम और खुशी दोनों लेकर आती है। जाते - जाते बारिश ने ऐसा ही कुछ किया है। उत्तराखंड में हुई तेज बारिश और भू-स्खलन हुआ है , जिसकी वजह से छत्तीसगढ के 55 पर्यटक फंसे थे जिनको देर शाम नैनीताल सुरक्षित पहुंचाया गया है।

सभी पर्यटकों के गुरुवार शाम तक भिलाई पहुंचने की उम्मीद है। सभी लोगों को नैनीताल के जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू किया। हालांकि 15 लोग अपने खर्च पर गाड़ी कर दोपहर को ही नैनीताल पहुंच चुके थे। वही बचे हुए 40 लोगों को एनडीआरएफ की टीम ने नैनीताल तक पहुंचाया।

इधर सांसद विजय बघेल भी नैनीताल प्रशासन और वहां के सांसद से लगातार बात कर यात्रियों को सुरक्षित पहुंचाने का प्रयास करते रहे। भिलाई के पूर्व साडा अध्यक्ष बृजमोहन सिंह ने भी नैनीताल में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के माध्यम से उन्हें मदद पहुंचाई। दहशत में 48 घंटे बिताने के बाद जब सभी लोग होटल पहुंचे और अपने-अपने परिवार से बात की तो भिलाई में रहने वाले परिजनों ने चैन की सांस ली।

सोमवार शाम से खराब मौसम की वजह से फंसे अपने परिवार के सदस्यों से कई घंटे संपर्क नहीं हो पाने की वजह से परिजन काफी चिंता में थे।नैनीताल कलेक्टर धिराज सिंह गढ़रियाल ने पत्रिका से चर्चा में बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित नैनीताल होटल में लाया गया है। अब मौसम साफ होने की वजह से आवागमन सामान्य हो गया है। इसलिए उन्हें दिल्ली तक पहुंचाने में प्रशासन उनकी पूरी मदद करेगा।




अन्य सम्बंधित खबरें