news-details

आईजी एसपी की मैराथन कॉन्फ्रेंस हुई खत्म , लगभग चार घंटे तक चली कॉन्फ्रेंस.

आईजी एसपी की मैराथन कॉन्फ्रेंस खत्म हुई. यह कॉन्फ्रेंस लगभग चार घंटे तक चली। यह कॉन्फ्रेंस मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में ली गई. सीएम बघेल ने बैठक में कई आवश्यक निर्देश अधिकारीयों को दिये। बैठक खत्म होते ही मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी जानकारी दी. 

उन्होंने बताया कि कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई. आजकल जो सबसे ज्यादा चर्चित है गांजा की तस्करी जो हमारे यहां से ट्रांजीट होता है. उसे रोकने की बात हुई इसके साथ ही इस मामले में उड़ीसा सरकार मध्यप्रदेश और भारत सरकार सरकार से भी संपर्क किया जा रहा है और जहां भी यह पहुंचता है उन्हें राज्यों में भी इसकी जानकारी दी जाएगी ताकि वहां कार्यवाही हो और इस पर रोक लगाई जा सके.

वहीं प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था को लेकर बात की गई. जिस हिसाब से अभी घटनाएं घटी है और उसे जिस प्रकार से बढ़ा चढ़ाकर लोग प्रस्तुत किए हैं. उसके रोकथाम के लिए सारे एसपी कलेक्टर को निर्देश दिए गए हैं ताकि दुबारा ऐसी घटना न हो.

इसके साथ ही सीएम बघेल ने बताया कि पहले एसपी कलेक्टर संयुक्त रूप से दौरा करते थे लेकिन कोरोना के कारण यह सब नहीं हो रहा था, अब निर्देश दिये गए हैं कि महीने में 5 से 10 दिन दौरे में जाएं तो एसपी कलेक्टर साथ में जाएं. ताकि उससे मैदानी जानकारी हो सके बहुत सारे जो समस्याएं हैं उनकी जानकारी हो सके और उसका निदान हो सके.

साथ ही चिटफंड की समीक्षा की गई और पूरे देश में छत्तीसगढ़ पहला राज्य है जहां वापसी की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है. जिसमें राजनंदगांव, बिलासपुर में वापसी की प्रक्रिया शुरू हुई है.... उसमें बहुत सारे डायरेक्टर की गिरफ्तारी हुई है और जो कुछ केस है वह सीबीआई के पास है और कुछ केसेस लोढ़ा कमेटी के पास है. उसे भी जानकारी शेयर करने के और छत्तीसगढ़ के स्थिति के बारे में जानकारी देने की मांग की गई है. इसके साथ ही चिटफंड कंपनी के बारे में समीक्षा बैठक होगी। तो उसमें जो एजेंट के जो लीडर है उसको भी बुला कर जानकारी ली जाएगी ताकि संपत्ति की वास्तविक जानकारी हो सके जिससे हम निवेशकों के पैसे वापस कर सकें।




अन्य सम्बंधित खबरें