news-details

राजधानी में आज से शुरू रोड सेफ्टी सीरीज का पहला मुकाबला, क्रिकेट प्रेमी फ्री में देखेंगे मैच

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मंगलवार से रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज शुरू हो रही है। इससे पहले सोमवार शाम क्रिकेट स्टार रायपुर पहुंचे । रायपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा के किए गए खास इंतजाम के बीच आए खिलाड़ियों को 5 स्टार लग्जरी रिजॉर्ट ले जाया गया।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के लिए खास इंतजाम किए गए। इंडिया लीजेंड्स टीम के लिए बस मंगवाई गई थी। मगर सचिन के लिए लग्जरी बीएमडब्ल्यू का इंतजाम किया गया, इसी में बैठकर सचिन रिजॉर्ट पहुंचे।

जबकि वेस्टइंडीज के लेजेंड खिलाड़ी ब्रायन लारा और ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली जैसे खिलाड़ी अपनी टीम के साथ बस में बैठकर रवाना हुए। भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज के अलावा बांग्लादेश के खिलाड़ी भी रायपुर आ चुके हैं।

इसी साल जनवरी के महीने में युवराज सिंह पापा बने हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस हेजल युवराज की पत्नी हैं। युवराज पत्नी और बेटे को साथ लेकर आए हैं। युवराज सिंह के बेटे का नाम है ओरियन कीच सिंह है।

जब युवराज सिंह एयरपोर्ट से बाहर आए तो उनके लिए भी फॉर्च्यूनर गाड़ी का इंतजाम किया गया था। मगर पत्नी हेजल और केयरटेकर्स को युवराज ने पहले फॉर्च्यूनर में बैठाया।

युवराज जगह ना होने की वजह से पीछे खड़ी टीम की बस में युवराज बैठ गए। इससे पहले वह अपने बेटे के साथ नजर आए । प्यारे फेस एक्सप्रेशन देकर बेटे को हंसाते हुए युवराज सिंह दिखाए दिए।

सचिन तेंदुलकर और तमाम खिलाड़ी जब लेक रिजॉर्ट पहुंचे तो छत्तीसगढ़िया अंदाज में उनका स्वागत किया गया आदिवासी कलाकार मांदर की थाप में थिरक रहे थे और खिलाड़ियों को जरीवाला दुपट्टा पहनाकर तिलक लगाकर उनका स्वागत किया गया। फाइव स्टार लेक रिजॉर्ट में ही खिलाड़ी रहेंगे।

रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में 27 सितंबर से रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो रहा है। रायपुर में 27 सितंबर को श्रीलंका लीजेंड्स-बांग्लादेश लीजेंड्स का मैच दोपहर 3.30 बजे होगा। 27 को ही इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मैच शाम 7.30 बजे होगा।

 बांग्लादेश को हराना टीम का मकसद। पहला सेमीफाइनल मैच 28 सितंबर को शाम 7.30 बजे। दूसरा सेमीफाइनल 29 सितंबर को 7.30 बजे होगा। इसके बाद 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। मैदान में उतरने की तैयारी।

पहले दिन होने वाले मुकाबलों को क्रिकेट प्रेमी फ्री में देख सकते हैं। रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में एंट्री के लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। हालांकि स्टेडियम के बाहर बने काउंटर से टिकट जरूर लेना होगा, ताकि एंट्री की व्यवस्था बनाई जा सके । लोगों को फ्री टिकट की सुविधा दी जा रही है।




अन्य सम्बंधित खबरें