news-details

बुधवार को रुका मैच दोबारा खेला जाएगा, पुराने टिकट पर मिलेगी एंट्री

रायपुर के मैदान में आज दोपहर करीब 3 बजकर 30 मिनट पर फिर से इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। बुधवार को रोड सेफ्टी क्रिकेट का पहला सेमीफाइनल मैच रोकना पड़ा था। तेज बारिश के बाद 17वें ओवर के बाद मैच स्थगित करना पड़ा। बारिश इतनी तेज थी पूरा स्टेडियम सराबोर हो गया।

अब मैच के आयाेजकों ने तय किया है कि बुधवार वाले टिकट को ही गुरुवार को मान्य किया जाएगा। उसी टिकट से लोगों को एंट्री मिल जाएगी। पहला सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार, 29 सितंबर को वहीं से शुरू होगा, जहां बारिश के कारण रोक दिया गया था।

इंडिया लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने 17 ओवरों में पांच विकेट पर 135 रन बनाए थे। बारिश के कारण बुधवार को आगे का खेल संभव नहीं हो सका, लिहाजा आयोजकों ने इसे आज दोपहर 3.30 बजे से वहीं से शुरू करने का फैसला किया, जहां यह रुका था।

इससे पहले ये तय था कि 29 सितंबर को श्रीलंका और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। मगर अब ये मैच 30 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। इंडिया और आस्ट्रेलिया लीजेंड्स का मैच किसी भी हाल में पूरा हो सके, इसलिए उसे अधिक समय दिया गया है।

30 को वैसे खिलाड़ियों के लिए आराम का दिन था और फाइनल 1 अक्टूबर को खेला जाना था। 30 सितंबर को अगर बारिश के कारण फिर से मैच में बाधा प़ड़ी तो उसे 1 अक्टूबर को आयोजित कराया जाएगा और इस स्थिति में 1 अक्टूबर को होने वाला फाइनल मुकाबला 2 अक्टूबर को आयोजित होगा।

रायपुर में आने वाले दो तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं। इसलिए ये भी हो सकता है कि मैच बारिश के कारण रुका तो टॉस करके हार जीत का फैसला कर लिया जाए। अगर फाइनल मैच में भी बारिश होती है और मैच रोकना पड़े तो फिर दोनों फाइनलिस्ट टीमें विजेता की ट्रॉफी साझा करेंगी।

शहीद वीर नारायण सिंग क्रिकेट स्टेडियम के बाहर बुधवार को कुछ अलग ही माहौल था। दो युवक टिकट काउंटर के पास ही कुछ टिकट मनमाने दाम पर बेच रहे थे। वो दावा कर रहे थे कि 300 रुपए में टिकट देकर एंट्री दिलवा देंगे और सिर्फ 500 रुपए में कॉर्पोरेट बॉक्स वाला टिकट देंगे जिसमें वेज नॉनवेज खाना भी मिलेगा। एक ओर बारिश ने मैच में पानी फेरा तो दूसरी ओर दर्शकों को पीने का पानी MRP से अधिक दाम पर खरीदना पड़ा। स्टेडियम में फूड स्टॉल लगाने वाले इसे 50 रुपये में बेच रहे थे।

सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स को रायुपर के स्टेडियम में देखने का मौका मिल रहा है। हर मैच में सचिन का एक दीवाना फैन भी नजर आता है। रायपुर के स्टेडियम में वो भी नजर आया। इनका नाम है सुधीर चौधरी। रायपुर के स्टेडियम में 1 घंटे तक ये तिरंगा झंडा यूंही लहराते रहे। तब तक जब तक टॉस नहीं हुआ।

सुधीर ने क्रिकेट की दीवानगी की वजह से शादी तक नहीं की है। ये क्रिकेट को ही लाइफ पार्टनर मानते हैं। पार्ट टाइम नौकरी करते हैं। मुजफ्फरपुर के रहने वाले सुधीर मीडिया को बता चुके हैं कि जब विदेशों में इंडिया का कोई मैच होता है, और सचिन उसका हिस्सा होते हैं तो तेंदुलकर के खर्च पर ही वे विदेश जाते हैं।






अन्य सम्बंधित खबरें