news
बसना

बसना : भाजपा और कांग्रेस दोनों ने किया जीत का दावा

दुसरे चरण लोकसभा चुनाव में पूर्व महासमुंद लोकसभा अंतर्गत बसना ब्लाक में भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही अपनी-अपनी जीत का दावा किया है.

news
महासमुंद

चुनाव बहिष्कार करने के बाद मतदान करने पहुंचे अंकोरी के ग्रामीण.

दुसरे चरण लोकसभा चुनाव के पूर्व महासमुंद लोकसभा अंतर्गत बसना ब्लाक के ग्राम अंकोरी के ग्रामीण चुनाव बहिष्कार की बात कर रहे थे.

news
पिथौरा

खबर का असर अवैध क्लीनक होगा बन्द

बता दे की छत्तीसगढ़ संदेश ने विगत दिनों पिथौरा ब्लॉक के गांव बैतारी में संभु साहू नाम के व्यक्ति द्वारा एक क्लीनक संचालित किया जा रहा

news
बसना

विडियो : संपत के कांग्रेस प्रवेश पर क्या बोले कांग्रेस प्रत्याशी धनेन्द्र साहू !

18 अप्रैल दुसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के प्रचार हेतु महासमुंद लोकसभा के प्रत्याशी बसना विधानसभा के ग्राम अमपाली पहुंचे थे. यहाँ उनके साथ चुनाव प्रचार में बसना विधायक देवेन्द्र बहादुर भी उपस्थित रहे.

news
बसना

कितना हुआ है ग्राम पंचायत अंकोरी का विकास ? क्या इनका चुनाव बहिष्कार उचित है.

लोकतंत्र में मताधिकार ही सबसे बड़ा अधिकार है, लेकिन चुनावी समय में अब चुनाव बहिष्कार की बात आम होने लगी है. लोग भावावेश में मतदान का बहिष्कार तक का निर्णय कर लेते हैं और पांच साल में अपनी सरकार चुनने के लिए मिलने वाले मौके को गंवा देते हैं इससे अधिक गंभीर बात क्या होगी.आखिर लोगों को भी अपने दायित्व को समझना होगा. सब कुछ सरकार पर ही लादना कितना सही है ?

news
रायपुर

क्या अब भूपेश बघेल को भी फेकू कहेंगे कांग्रेस के कार्यकर्ता ? या सरकार बनाते तक ही बोलना पड़ता है जनता को झूठ !

भूपेश बघेल कांग्रेस की सरकार ने प्रदेश में सरकार बनने पूर्व शराबबंदी करने का वादा किया था. मगर लोग अब पूछना चाहते है कि प्रदेश में शराबबंदी क्यों नहीं हुई ? झूठ बोलकर लबारी मारकर आम जनता से इन्होंने वोट तो ले लिया पर भट्ठी बंद नहीं की, उल्टा शराब को और महंगा कर दिया.

news
बसना

डॉ चोपड़ा और भेखलाल की हो सकती है घर वापसी, तो संपत की क्यों नही ! कौन है रोड़ा ?

कल राजनाथ सिंह के बसना आगमन पर बसना विधानसभा से बाग़ी प्रत्याशी संपत अग्रवाल की घर वापसी की अटकलें लगाई जा रही थी. राजनाथ सिंह आये लोगों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित किये मगर संपत अग्रवाल के घर वापसी की कोई बात नहीं हुई.

news
सरायपाली

विधायक किस्मत नन्द व ब्लॉक प्रभारी नरेन्द्र दुबे ने भँवरपुर में कांग्रेस की न्याय यात्रा के सम्बन्ध मे की प्रेसवार्ता

भँवरपुर- सराईपाली विधायक श्री किस्तम लाल नंद, भँवरपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के प्रभारी नरेन्द्र दुबे व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भँवरपुर के अध्यक्ष लिलाकांत पटेल सहित अन्य नेताओ ने एक प्रेसवार्ता

news
महासमुंद

महासमुंद लोकसभा : सोशल मीडिया पर बाजी मार रही बीजेपी, फेसबुक पोल पर बीजेपी बन रही लोगों की पसंद !

2019 में कौन बनेगा प्रधानमंत्री इस बात को तय करेंगे क्षेत्र के सांसद, जिस पार्टी या गठबंधन के पास बहुमत का आंकड़ा मतलब 273 सीटें या कहने 273 सांसद होंगे वो अपना प्रधानमंत्री चुनेंगे.

news
बसना

राजनाथ सिंह के बसना आगमन पर संपत की घर वापसी ?

बसना विधानसभा से बीजेपी से बागी होकर मैदान में उतरने वाले संपत अग्रवाल की घर वापसी की बातें अब लोगों की जुबां पर है. यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि आज राजनाथ सिंह के बसना आगमन पर संपत अग्रवाल की बीजेपी में वापसी हो सकती है.

news
बसना

वि.ख.पिथौरा अंतर्गत आश्रम शाला तरेकेला के शिक्षक ने अपनी जगह पर पढ़ाने के लिए कर दी एक महिला की नियुक्ति

बसना - सुदूर भर्ती ग्रामीण इलाकों में निवासरत जनजाति वर्ग के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके इसलिए शासन द्वारा दूरस्थ अंचलों में आश्रम शालाओं की स्थापना कर करोड़ों रुपए में किया जा रहे हैं

news
दंतेवाड़ा

नक्सली हमले के बाद भाजपा नेताओं ने अपने सोशल साइट्स हैंडल को किया ब्लैक, देश में शोक की लहर, समय आभाव के चलते पुलिस नहीं दे पाई सुरक्षा ?

दंतेवाड़ा/नकुलनार में माओवादियों द्वारा मंगलवार दोपहर दंतेवाड़ा के भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हमला कर उनके वाहन को बारूद से उड़ा दिया. हमले में विधायक भीमा और सुरक्षा में लगे तीन पीएसओ सहित वाहन चालक शहीद हो गए. इस हमले के बाद देश भर में मातम के साथ आक्रोश के हालात बन गए.

news
दंतेवाड़ा

दंतेवाड़ा: नक्सली हमले में BJP विधायक भीमा मंडावी की मौत, सुरक्षाकर्मी समेत 5 जवान शहीद

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण से पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला हुआ है. बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर नक्सली हमला हुआ है. 5 जवानों के शहीद होने की खबर है. बस्तर के इकलौते बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की इस नक्सल हमले में मौत हो गई है.

news
पिथौरा

मेडिकल स्टोर्स की आड़ में अवैध क्लिनिक ?

ग्रामीण क्षेत्र में बिना डिग्री और रजिस्ट्रेशन के क्लीनिक चला रहे फर्जी डॉक्टर लोगों की सेहत के साथ खिलबाड़ कर रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी के चलते कस्बे और गांवों में नीम हकीमों का जाल लगातार फैलता जा रहा है.

news
बसना
news
बसना

ग्राम पंचायत सागरपाली के आश्रित ग्राम बिजराभांठा में युवा आजाद क्रिकेट क्लब के तत्वाधान 15 अप्रैल से रात्री कालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन

बसना - ग्राम पंचायत सागरपाली के आश्रित ग्राम बिजराभांठा में युवा आजाद क्रिकेट क्लब द्वारा दिनांक 15 अप्रैल से रात्री कालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

भाजपा ने आज 08 अप्रैल को देश मे होने वाले लोकसभा चुनावों के 11 अप्रैल को प्रथम चरण के मतदान के पूर्व जारी किया अपना संकल्प पत्र, कई बड़े वादों के साथ.

आज भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। बीजेपी के घोषणापत्र में किसानों-छोटे व्यापारियों को पेंशन का वादा, राम मंदिर और नागरिकता संशोधन बिल पर प्रतिबद्धता दोहराई गई है।

news
बसना

विकासखण्ड बसना के भंवरपुर व बड़ेसाजापाली सेक्टर के ग्रामीण क्षेत्रों के आंगनबाड़ी केंद्रों का हाल बेहाल

बसना - भंवरपुर व बडेसाजापाली सेक्टर अंतर्गत आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों के आंगनबाड़ी केंद्रों का हाल बेहाल हैं। कई आंगनबाड़ी केंद्र समय से पहले बन्द हो रही है तो कई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता समय पर केंद्र नही पहुँच रही है।

news
बसना

अंचल के प्रमुख व्यसायिक केंद्र भंवरपुर व सागरपाली में हो रही लाखो की टैक्स चोरी ! ग्राहकों को नही दिया जा रहा है पक्का बिल.

अंचल वासियों की आवश्यकताओ की पूर्ति करने वाले प्रमुख व्यसायिक केन्द्र भंवरपुर व सागारपाली जहां छोटे से लेकर बड़े होल सेल जनरल स्टोर, हार्डवेयर, स्टेशनरी, खाद,कीटनाशक दवा, सोना चांदी, सहित कई दुकानें खुली हुई है। जहां इन दुकानों में हर दिन लाखो का व्यापार होता है। क्षेत्र के लोग हर दिन जरूरत की सामान खरीदने के लिए इन दुकानों में आते है।

news
रायपुर

आचार संहिता के दौरान छह लाख नवासी हजार रूपए की अवैध शराब जब्त

निर्वाचन आयोग की सख्ती के बीच निगरानी दलों द्वारा सतत अभियान चलाया जा रहा है।

news
महासमुंद

महासमुंद : थल सेना की भर्ती रैली एक जून को

भारतीय थल सेना की भर्ती रैली के लिए इच्छुक युवा आवेदक सेना की वेबसाईट में 2 अपै्रल से 16 मई 2019 तक ऑनलाईन पंजीयन कर जिला बिलासपुर में आगामी एक जून से प्रारंभ होने वाली भर्ती रैली में भाग ले सकते है।

news
महासमुंद

महासमुंद : ’’सुघ्घर लईका चिन्हारी शिविर ’’ : पालकों को पोषण आहार एवं सब्जियों से मिलने वाले पौष्टिक तत्वों के बारे दी गई जानकारी

कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन के निर्देशन एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एस बी मंगरुलकर के मार्गदर्शन में महासमुंद विकासखंड के दूरस्थ ग्राम रुमेकेल में सुघ्घर लइका चिन्हारी शिविर का आयोजन किया गया।

news
बसना

14 वे वित्त से हुआ गाँव का विकास, रूर्बन मिशन में चयनित ग्रामों को भी छोड़ा पीछे.

किसी ना किसी से सुनने में और देखने को मिल जाता है की 14 वे वित्त मद सिर्फ भृष्टाचार करने के लिए है या फिर या सुनने में आता है मुलभुत के लाखों रु. का दुरुपयोग किया गया. 14 वे वित्त जो पहले मुलभुत योजना के नाम से संचालित था लेकिन कई ग्राम पंचायतों में यह भ्रष्टाचार का जरिया भी बना.

news
बलौदाबाजार

बलौदाबाजार : तमिलनाडु से दलालों के चक्कर में फंसे 9 श्रमिक छुड़ाकर सकुशल घर वापस लाए गए.

बलौदाबाजार तथा जांजगीर -चाम्पा जिले के तमिलनाडु में बंधक बनाए गए 9 मजदूरों को छुड़ाकर वापस ले लाया गया है। जिला प्रशासन द्वारा गठित टीम ने इन मजदूरों को तमिलनाडु के नामाकल जिले में उनके कार्य-स्थल से छुड़वाकर आज सकुशल उनके घर-परिवार में पहुंचा दिया है।

news
दुर्ग

ग्राम ओखरा में अवैध खनन पर हुई कार्रवाई, तीन हाईवा व एक जेसीबी मशीन जप्त, अवैध खनन पर 3 लाख 44 हजार की जुर्माना वसूली

कलेक्टर श्री अंकित आनंद ने जिले में खनिज संसाधनों के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर रोक लगाने के लिए सघन जांच अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। उनके द्वारा दिए गए निर्देश पर खनिज विभाग द्वारा सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

news
महासमुंद

महासमुंद : लोकसभा निर्वाचन-2019-मतदाता जागरूकता के लिए होंगे विविध कार्यक्रम

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत शहरी क्षेत्रों में मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील कुमार जैन के निर्देशानुसार महासमुंद विधानसभा

news
रायपुर

उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के लिए ‘‘इन्द्रधनुष योजना’’ संचालित

पुलिस महानिदेशक श्री डी. एम. अवस्थी के निर्देशानुसार उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस के अधिकारी/कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रदेश में ‘‘इन्द्रधनुष योजना’’ संचालित की जारी है।

news
रायपुर

ये चुनाव देश को आतंकवाद एवं भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने के लिए हो रहे : डॉ. रमन सिंह

कल शाम 4 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक रायपुर पश्चिम विधानसभा रायपुर का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया था। जिसमें लगभग 2 हजार से अधिक बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता सम्मिलित हुए।

news
रायपुर

मतदान एवं मतगणना की अवधि ‘शुष्क दिवस’ घोषित

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आबकारी विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ में होेने वाले लोकसभा निर्वाचन के मतदान एवं मतगणना की समाप्ति के 48 घंटे पूर्व से मदिरा एवं इस प्रवृत्ति के अन्य नशीले पदार्थों के विक्रय एवं परोसने पर प्रतिबंध लगाया है।

news
कवर्धा

कवर्धा : भोरमदेव महोत्सव 3 अप्रैल से, दो दिवसीय भोरमदेव महोत्सव में होगी शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

कबीरधाम जिले के ऐतिहासिक, पुरात्तव, धार्मिक, पर्यटन और जनआस्था से जुड़े भोरमदेव महोत्सव का आयोजन 3 अप्रैल से शुरू होगा। महोत्सव दो दिन का होगा। महोत्सव का समापन 4 अगस्त को होगा। भोरमदेव महोत्सव की तैयारियां अंतिम चरणो में है।

news
महासमुंद

महासमुंद : लोकसभा निर्वाचन 2019 : ईव्हीएम में कमिशनिंग का कार्य प्रारंभ

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील कुमार जैन एवं महासमुंद लोकसभा संसदीय निर्वाचन 2019 के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक डॉ. पवन कोटवाल तथा राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों एवं प्रतिनिधियों की उपस्थिति में आज जिले के संसदीय क्षेत्र अंतर्गत सरायपाली, बसना, खल्लारी एवं महासमुंद विधानसभा क्षेत्र के ईव्हीएम में कमिशनिंग का कार्य कृषि उपज मंडी पिटियाझर महासमुंद में प्रारंभ किया गया।

news
महासमुंद

महासमुन्द : ’’आदिम जाति, अनुसूचित जाति विद्यार्थी उत्कर्ष योजना’’ : दावा-आपत्ति प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 5 अप्रैल 2019 तक

आदिम जाति, अनुसूचित जाति विद्यार्थी उत्कर्ष योजना के तहत वर्ष 2019-20 में कक्षा 6वीं एवं कक्षा 9वीें में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 10 मार्च 2019 को किया गया था।

news
महासमुंद

मतदान के बाद सेल्फी ली तो मिलेगा सम्मान, मतदाताओं को प्रोत्साहित करने ‘वोटर सेल्फी जोन‘ किये जायेंगे स्थापित.

लोकसभा निर्वाचन-2019 के तहत मतदाताओं को प्रोत्साहित करने एवं मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रदेश के सभी 23 हजार 727 मतदान केन्द्रों पर ‘वोटर सेल्फी जोन‘ स्थापित किए जाएंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने राज्य के सभी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को इस संबंध में पत्र जारी कर वोटर सेल्फी जोन की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

news
बसना

बसना : धुल से निजाद पाने अब चक्काजाम करेंगे नागरिक?

बसना नगर के एक मात्र गौरव पथ की हालत सर्वविदित है, लगातार समाचार में प्रकाशन के बावजूद अब तक तक उस मार्ग को लेकर लोगो के लिए किसी भी प्रकार की राहत की सांस नहीं मिली है. धुल की स्थिति में लोगों का अब सांस लेना भी मुश्किल हो चूका है. दुकान के सामानों में लागातार धुल जमने से व्यापारी भी परेशान है.

news
महासमुंद

खेतों में बढ़े पंप, अब आ रही विद्युत समस्या

जिले के ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों में जिला सहकारी और ग्रामीण बैंक संचालित हैं। गांव के किसानों ने इन्ही बैंकों से ऋण लिया था। सरकार ने कर्ज माफ किया, इससे कर्ज अदायगी के लिए रखे गए पैसे किसानों के पास बच गए।

कांग्रेस सरकार पर रमन ने कसा तंज - नरवा, गरुवा, घूरुवा, बारी पैसा कहा ले लाबे संगवारी, शराबबंदी करने की कसम को

रायपुर: रायपुर दक्षिण विधानसभा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि यह झूठ बोलने वालों की पार्टी है। ये कांग्रेसी चुनाव जीतने के लिए गीता और गंगाजल हाथ में लेकर छत्तीसगढ़ में शराबबंदी करने की कसम खाते हैं और चुनाव जीतने के बाद सारी कसमें भूल जाते हैं।

news
रायपुर

उम्र है 102 साल लेकिन कभी नहीं डाला वोट, इस बार पहली बार करेंगी मतदान

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर एक तरफ जहां पहली बार वोट देने वाले युवाओं के उत्साह की चर्चा हो रही है, वहीं दूसरी तरफ रायपुर की रहने वाली रुक्मिणी दीवान का पहला वोट खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

news
रायपुर

रायपुर : मदिरा की नई दरें आज से होंगी लागू

राज्य शासन द्वारा प्रदेश में एक अप्रैल 2019 से मदिरा की फुटकर बिक्री के लिए दरों का निर्धारण किया जा चुका है। मदिरा दुकानों से एक अप्रैल से नवीन विक्रय दरों पर ही मदिरा का विक्रय किया जाएगा।

news
सूरजपुर

सूरजपुर : नकल की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने दिये अधिकारियों को सघन जांच के आदेश

कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने जिले में संचालित ओपन परीक्षा में आए दिन मिल रही नकल की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को सघनता से दौरा करने के निर्देश दिए इसी तारतम्य में भैयाथान एसडीएम श्रीमती ज्योति सिंह ने

news
अंबिकापुर

सैनिक स्कूल अम्बिकपुर में कक्षा छठवीं और नवमी मेंप्रवेशके लिए चयन सूची जारी

सैनिक स्कूल अम्बिकापुर में शिक्षा सत्र 2019-20 में कक्षा छठवीं और नवमी में प्रवेश के लिए ली गई प्रवशे परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। प्रवेश के लिए आवश्यक दिशा निर्देश, प्रवेश तिथि एवं आवश्यक दस्तावेजों की सूची सैनिक स्कूल अम्बिकापुर की वेबसाईट पर अपलोड कर दिया गया है।

news
रायपुर

रायपुर : मदिरा की नई दरें एक अप्रैल से लागू होंगी

राज्य शासन द्वारा प्रदेश में एक अप्रैल 2019 से मदिरा की फुटकर बिक्री के लिए दरों का निर्धारण किया जा चुका है। मदिरा दुकानों से एक अप्रैल से नवीन विक्रय दरों पर ही मदिरा का विक्रय किया जाएगा।

news
रायपुर

कक्षा पहली से आठवीं तक की वार्षिक परीक्षाएं चार अप्रैल से शुरू होगी

प्रदेश में पहली बार कक्षा पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक की वार्षिक परीक्षाएं एक साथ चार अप्रैल से 16 अप्रैल तक आयोजित की जा रही है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा परीक्षाओं की समय-सारिणी जारी कर दी गई है। प्राथमिक स्कूल कक्षा पहली से पांचवी तक की परीक्षा सुबह आठ बजे से दस बजे तक होगी। इसी प्रकार पूर्व माध्यमिक स्कूल कक्षा 6वीं से 8वीं तक की परीक्षाएं सुबह 8 बजे से 10.30 बजे तक आयोजित की गई है।

news
रायपुर

महाविद्यालयों के 553 छात्र-छात्राओं ने निर्वाचन संचालन की प्रक्रिया को समझा और जाना

छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने अध्ययन भ्रमण में निर्वाचन कार्यालय आए इंजीनियरिंग महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं को बताया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ई.व्ही.एम.) हैक नहीं हो सकता। उन्होंने बताया कि ई.व्ही.एम. हैक करने संबंधी बयान व तथ्य महज अफवाह है। भारत निर्वाचन आयोग ई.व्ही.एम. हैक कर प्रूफ करने वालों के लिए 10 लाख रूपए ईनाम की घोषणा भी कर रखा है, लेकिन अभी तक किसी ने ई.व्ही.एम. हैक करके नहीं दिखाया है।

news
बिलासपुर

मजबूत राष्ट्र के लिए फिर से मोदी सरकार- डॉ. रमन सिंह

वैश्विक पहचान की उपलब्धि के साथ हम पूरी दुनिया में एक मजबूत राष्ट्र के रूप में मोदी जी के नेतृत्व में उभरे हैं, और यही मोदी जी के नेतृत्व में फिर से भारतीय जनता पार्टी की जीत का कारक होगा.

news
दंतेवाड़ा

दंतेवाड़ा :मतदान समाप्ति के नियत समय के 48 घण्टे पूर्व से मतदान समाप्ति तक बंद रहेंगी मदिरा दुकानें

लोकसभा आम निर्वाचन 2019 के तहत प्रथम चरण की निर्धारित तिथि 11 अप्रैल के लिये जिले की समस्त मदिरा दुकानें मतदान समाप्ति के 48 घण्टे पूर्व अर्थात 9 अप्रैल को अपरान्ह 3 बजे से 11 अप्रैल को अपरान्ह 3 बजे तक बंद रहेंगी।

news
रायपुर

रायपुर : पुलिस महानिदेशक ने किया प्रदेशस्तरीय पुलिस मॉनिटरिंग सेल का गठन

पुलिस महानिदेशक श्री डी.एम. अवस्थी के द्वारा प्रदेश स्तर पर पुलिस कर्मियों के अनुशासन एवं कल्याण को नियमित रूप से मॅानिटर करने के उद्देश्य से प्रदेशस्तरीय ‘‘मॉनिटरिंग सेल’’ का गठन अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(प्रशासन) श्री अशोक जुनेजा की अध्यक्षता में किया गया। पुलिस महानिरीक्षक रेंज रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा एवं बस्तर इसके सदस्य होंगे। यह मॅानिटरिंग सेल पुलिस कर्मियों के अनुशासन में सुधार एवं कर्मचारियों के कल्याण की दिशा में कार्य करेगा।

news
अंबिकापुर

सैनिक स्कूल अंबिकापुर : कक्षा 6 वीं और 9 वीं के प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित

सैनिक स्कूल अंबिकापुर के सत्र 2019-20 में कक्षा 6 वीं और 9 वीं में प्रवेश हेतु अभ्यार्थियों का चयन किया गया है। चयनित अभ्यर्थियों का परिणाम, प्रवेश हेतु आवश्यक दिशा निर्देश, प्रवेश तिथि और आवश्यक दस्तावेजों की सूची भी सैनिक स्कूल अंबिकापुर की वेबसाइट www.sainikschoolambikapur.org.in (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉट सैनिकस्कूलअंबिकापुरडॉटओआरजीडॉटइन) पर अपलोड कर दिया गया है।

news
महासमुंद

महासमुंद लोकसभा : निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की अंतिम सूची के साथ प्रतीक चिन्ह का आबंटन

महासमुंद. 29 मार्च 2019/ लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत द्वितीय चरण में महासमुंद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत होने वाले निर्वाचन के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील कुमार जैन, सामान्य प्रेक्षक डॉ. पवन कोटवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री ऋतुराज रघुवंशी तथा अभ्यर्थियों एवं उनके प्रतिनिधियों की उपस्थिति में आज 29 मार्च 2019 को अभ्यर्थिता वापस लेने के पश्चात निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की अंतिम सूची के साथ प्रतीक चिन्ह का आबंटन किया गया।

news
पिथौरा

पिथौरा : 6 माह पूर्व हुए ट्रक चोरी का अबतक कोई सुराग नही, आक्रोशित नगरवासी डीजीपी से करेंगे शिकायत

6 माह पूर्व 29 अगस्त दरमियान थाने से महज 100 मीटर दूरी पर व नगर के बीचोबीच चोरी हुए दस चक्का ट्रक का अबतक कोई सुराग नही पता चल सका.

news
महासमुंद

महासमुंद लोकसभा : जब मंत्री मंडल में जगह नहीं मिलने से नाराज हुए थे धनेन्द्र साहू तो समर्थकों ने दी थी लोकसभा चुनाव में हराने की धमकी.

धनेन्द्र साहू को महासमुंद से कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी बनाया गया है. धनेन्द्र साहू के अलावा महासमुंद से अमितेश शुक्ला के पुत्र भवानीशंकर शुक्ला भी मजबूती से दावेदारी कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने धनेन्द्र साहू को अपना उम्मीद्वार बनाया है.