news
महासमुंद

शराब दुकान के लापरवाह चौकीदार से त्रस्त थानेदार !

प्लेसमेन्ट कंपनी के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है, कंपनियों द्वारा

जब IPS ने हाथ जोड़कर लोगों से की गुजारिश, तूफान से पहले सुरक्षित स्थान पर चले जाएं

ओडिशा सरकार द्वारा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का कार्य पहले से ही किया जा रहा है. सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए जा रहे लोगों के रहने के लिए लगभग 900 तूफान आश्रय स्थल पहले ही तैयार कर लिए गए हैं.

तूफान से प्रभावित लोगों को शरण देने के लिए ओडिशा में 900 राहत शिविर

कैबिनेट सचिव पीके सिन्‍हा ने भीषण चक्रवाती तूफान फोनी के तीन मई को ओडिशा तट से टकराने के मद्देनर राज्‍यों और केन्‍द्रीय मंत्रालयों/एजेंसियों की ओर से की गई तैयारियों की आज समीक्षा की ।

भ्रष्टाचार छिपाने, अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिये केंद्र में कमजोर सरकार चाहता है विपक्ष : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर अपना स्वार्थ सिद्ध करने तथा भ्रष्टाचार छिपाने के लिये केंद्र में कमजोर सरकार बनाने का प्रयास करने का आरोप लगाया और साथ ही आगाह किया कि बिहार में विपक्षी महागठबंधन की ताकत बढ़ाने का मतलब है लूट-पाट, अपहरण और भ्रष्टाचार के दिन वापस लाना।

आतंक और हिंसा फैलाने वाली फैक्ट्री जहां भी होगी, निशाना बनायेंगे : मोदी

कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर राष्ट्रीय सुरक्षा के विषय को नजरंदाज करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि महामिलावटी विपक्ष के पास राष्ट्रीय सुरक्षा की न तो कोई नीति है और न ही नीयत जबकि राजग सरकार का राष्ट्र रक्षा का मजबूत इरादा है और आतंक तथा हिंसा फैलाने वाली फैक्ट्री जहां भी होगी, हम घुसकर मारेंगे ।

मोदी ने सबसे बड़ा काम देश को सुरक्षित करने का किया : अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे बड़ा काम देश को सुरक्षित करने का किया है।

हार सुनिश्चित देखकर विपक्ष ईवीएम पर ठीकरा फोड़ने की तैयारी में : प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस और विपक्षी दलों पर करारा हमला बोलते हुए बुधवार को कहा कि देश में तीसरे दौर के मतदान के बाद अपनी हार सुनिश्चित देख कर अब समूचा विपक्ष ईवीएम पर ठीकरा फोड़ने की तैयारी कर रहा है।

सितारों के मैदान में उतरने से राजधानी में लोकसभा चुनावों में बढ़ी रौनक

राष्ट्रीय राजधानी में इस बार सात लोकसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव में तीन बार मुख्यमंत्री रह चुकी अनुभवी कांग्रेसी नेता शीला दीक्षित के साथ ओलंपिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह और क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर, सूफी गायक हंसराज अहीर, भोजपुरी अभिनेता एवं गायक मनोज तिवारी जैसे सितारों के मैदान में उतरने के कारण ये चुनाव देश भर की दिलचस्पी का केन्द्र बन गए हैं।

मजबूत नौसेना देश की सुरक्षा, समृद्धि के लिए गारंटी : रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को नौसेना के शीर्ष कमांडरों को संबोधित करते हुए कहा कि मजबूत नौसेना भारत की सुरक्षा और समृद्धि के लिए गारंटी प्रदान करती है।

वायनाड सीट पर रिकार्ड मतदान, राहुल गांधी हैं मैदान में

केरल की वायनाड सीट पर मंगलवार को रिकार्ड मतदान दर्ज किया गया जहां से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं। राहुल गांधी की उम्मीदवारी के चलते वायनाड केरल में एक प्रमुख सीट बन गई है। केरल में राज्य की 20 सीटों पर मतदान हुआ।

उपराष्ट्रपति ने भारतीय विश्वविद्यालयों की निराशाजनक वैश्विक रैंकिंग पर जताई चिंता, उच्च शिक्षण प्रणाली में व्यापक सुधार करने का आह्वान.

उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए युवाओं एवं विद्यार्थियों से विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के साथ-साथ अपने विवेक का इस्तेमाल करने को कहा है।

अभिनेता सनी देओल भाजपा में शामिल

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और रेल मंत्री पीयूष गोयल की उपस्थिति में मंगलवार को यहां भाजपा में शामिल हुए।

कन्नूर में वीवीपीएटी मशीन से निकला सांप, मतदान कुछ समय के लिए बाधित.

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मंगलवार को कन्नूर निर्वाचन क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर उस समय अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई

राफेल फैसले पर टिप्पणियों के लिये राहुल गांधी को न्यायालय का नोटिस

उच्चतम न्यायालय ने राफेल फैसले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणियों को लेकर मंगलवार को उन्हें अवमानना का नोटिस जारी किया।

दिल्ली में होगा त्रिकोणीय मुकाबला, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन के सभी प्रयास विफल

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन के सभी प्रयास विफल होने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को छह सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा कर राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनाव को और दिलचस्प बना दिया है

निर्वाचन आयोग ने नरेन्द्र मोदी पर बनी बायोपिक के बारे में अपनी रिपोर्ट न्यायालय को सौंपी

निर्वाचन आयोग ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बनी बायोपिक के बारे में अपनी विस्तृत रिपोर्ट उच्चतम न्यायालय को सीलबंद लिफाफे में सौंप दी.

एक तरफ आतंकवाद का शस्त्र IED तो दूसरी तरफ लोकतंत्र की ताकत वोटर ID (VID) - मोदी

मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी मां से मिलने घर पहुंचे और वहां उनसे आशीर्वाद लिया.

पटना में शत्रुघ्न सिन्हा के विरोध में उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता, कहा- 'लालू का एजेंट'

पटना साहिब के उम्मीदवार और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा को अपने घर में अब अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का विरोध झेलना पड़ रहा है.

साध्वी प्रज्ञा को उम्मीदवार बनाना पूरी तरह से सही फैसला है : अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने साध्वी प्रज्ञा को लोकसभा उम्मीदवार बनाए जाने के पार्टी के फैसले का बचाव करते हुए सोमवार को कहा कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे हैं

श्रीलंका में सिलसिलेवार विस्फोटों में मरने वालों की संख्या 290 हुई.

श्रीलंका में होटलों और गिरजाघरों को निशाना बनाकर रविवार को ईस्टर पर किए गए सिलसिलेवार विस्फोटों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 290 हो गई है

हमने आतंकवाद पर कांग्रेस की कायराना नीति को बदल दिया : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने आतंकवादी हमलों का जवाब देने के लिए पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत सरकारों की ‘‘कायराना’’ नीति के विपरीत साहसिक कदम उठाए.

चौकीदार ही चोर वाले बयान पर राहुल गाँधी ने प्रकट किया खेद कहा प्रचार की उत्तेजना में निकल गया.

अपने आप को चौकीदार कहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर “चौकीदार ही चोर है” वाली टिप्पणी करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर खेद प्रकट किया है.

वाराणसी से मोदी vs गांधी ? 3 राज्यों में जीत के बाद “अति आत्मविश्वास” में कांग्रेस, पैसे से मिलेंगे वोट ?

अटकलों के बीच कि प्रियंका गांधी वाड्रा को वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है,

देश को विश्वास है कि मोदी देश को झुकने नहीं देगा : मोदी

राजस्थान के चित्तौड़गढ़़ में अपनी पहली जनसभा कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश को मोदी पर विश्वास है कि वह खुद पर वार झेल सकता है लेकिन देश को झुकने नहीं देगा.

क्या किसी राजनैतिक विचारधारा से प्रेरित है “क्रांतिकारी पत्रकार” पुण्य प्रसून वाजपेयी ?

आज तक’ और ‘एबीपी’ जैसे न्यूज़ चैनल में काम करने के बाद ‘सूर्या समाचार’ में एडिटर-इन-चीफ के ओहदे पर आसीन पुण्य प्रसून वाजपेयी

उप्र की जनता ने मोदी को पद से हटाने की पूरी तैयारी कर ली है : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा

संकट की इस घड़ी में श्रीलंका के साथ खड़ा है भारत: मोदी

श्रीलंका में को हुए श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों में बड़ी संख्या में नागरिकों के हताहत होने पर संवेदना जताते हुए

दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में आतंकी हमलों की योजना बनाने वाला मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आईएसआईएस से प्रेरित समूह के खिलाफ अपनी जांच के सिलसिले में शनिवार को दिल्ली से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

आतंकवाद, कट्टरपंथ को उखाड़ फेंकने के लिए काम करते रहेंगे : भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि आतंकवादी और कट्टरपंथी ताकतों को उखाड़ फेंकने के लिए संघ काम करना जारी रखेगा.

निर्दलीय उम्मीदवार ने ब्रिटिश नागरिकता को लेकर राहुल पर उठाये सवाल, बीजेपी प्रवक्ता ने कहा राहुल गांधी भारतीय नागरिक हैं या नही?

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की अमेठी और केरल की वायनाड सीटों से प्रत्याशी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाते हुए एक निर्दलीय उम्मीदवार ने उनके हलफनामे को चुनौती दी है.

news
-

कांग्रेस का घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा : शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कांग्रेस घोषणापत्र को ‘‘ झूठ का पुलिंदा’ बताते हुए कहा कि यह देश के लोगों और वीर सैनिकों का अपमान है।

सेना प्रमुख अमरीका के दौरे पर जाएंगे

सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत 2 अप्रैल से 5 अप्रैल 2019 तक एक सरकारी दौरे पर अमरीका जाएंगे। दौरे के अवसर पर, जनरल विपिन रावत के नेतृत्‍व में प्रतिनिधिमंडल अमरीकी सशस्‍त्र बलों के वरिष्‍ठ सैन्‍य अधिकारियों के साथ बातचीत करेगा।

आईएएफ मिग-27 (अपग्रेड) दुर्घटनाग्रस्‍त

भारतीय वायु सेना का मिग -27 (अपग्रेड) विमान राजस्थान के एयरफोर्स स्टेशन उत्तरलाई से आज सुबह 1127 बजे एक नियमित उड़ान के लिए रवाना हुआ। विमान जोधपुर से लगभग 120 किलोमीटर दक्षिण में 1145 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

कांग्रेस ने शांतिप्रिय हिन्दुओं को आतंकवाद से जोड़ा : मोदी

हिन्दू आतंकवाद की शब्दावली को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को विपक्षी दल पर आरोप लगाया कि वह धर्म के शांतिप्रिय अनुयायियों को आतंकवाद से जोड़कर उनका अपमान कर रही है।

लोकसभा चुनाव से पहले फेसबुक का बड़ा कदम, कांग्रेस के 687 पेज और पाक सेना के 103 फर्जी खातों को हटाया

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के कुछ दिन पहले फेसबुक ने एक सख्त कदम उठाते हुए देश के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस से संबंधित तमाम पेज डिलीट करने की घोषणा की है.

मोदी के संबोधन से आचार संहिता का उल्लंघन नहीं : चुनाव आयोग

चुनाव आयोग ने उपग्रह भेदी मिसाइल के सफल प्रयोग से संबंधित ‘मिशन शक्ति’ की उपलब्धि के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन से चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत को खारिज कर दिया है।

कांग्रेस की नीतियों के चलते असम, शेष पूर्वोत्तर घुसपैठ का सामना कर रहा ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि असम और शेष पूर्वोत्तर कांग्रेस सरकार की नीतियों के चलते 1970 के दशक से घुसपैठ का सामना कर रहा है।

पैन के साथ आधार जोड़ने की समयसीमा 30 सितंबर तक बढ़ी

सरकार ने स्थायी खाता संख्या (पैन) के साथ बायोमेट्रिक पहचान संख्या ‘आधार’ को जोड़ने की समयसीमा को छह माह और बढ़ाकर 30 सितंबर 2019 कर दिया है। एक आधिकारिक वक्तव्य में यह जानकारी दी गई है।

अमेठी में असहज, असुरक्षित और असहाय महसूस कर रहे हैं राहुल ?

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के केरल की वायनाड लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ने पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष अमेठी में असहज, असुरक्षित और असहाय महसूस कर रहे हैं।

बालाकोट का फैसला इसलिए लिया क्योंकि आतंकवाद जहां से कंट्रोल होता है ‘खेल’ वहीं खेला जाएगा !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि बालाकोट में हवाई हमला करने का फैसला उन्होंने इसलिए लिया कि आतंकवाद जहां से कंट्रोल होता है, ‘खेल’ वहीं खेला जाएगा और अब मैदान भी उन्हीं का होगा।

गरीबों से गद्दारी करने वाले अब सेना और वैज्ञानिकों का अपमान कर रहे - मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में शुक्रवार को ओडिशा के कोरापुट, तेलंगाना के महबूबनगर और आंध्र के करनूल में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने तीनों राज्यों की सरकारों और मुख्यमंत्रियों पर निशाना साधा। मोदी ने करनूल में मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को यू-टर्न बाबू बताया। उन्होंने कहा कि नायडू ने राज्य के विकास को दरकिनार कर दिया।

नीरव मोदी की ज़मानत पर लंदन कोर्ट में सुनवाई

आज ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर अदालत में नीरव मोदी की ज़मानत याचिका पर सुनवाई मामले की पैरवी के लिए सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी लंदन पहुंच गई है।

‘मैं भी चौकीदार’ नारे वाले चाय के कपों को लेकर रेलवे फिर निशाने पर

रेलवे एक बार फिर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोपों में घिर गया जब यात्रियों ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें जिन पेपर कपों में चाय दी गई उस पर ‘‘मैं भी चौकीदार’’ लिखा था।

मोदी सरकार इनकी वजह से करेगी 2019 में सत्ता की वापसी ?, इन योजनाओ पर है लोगों को भरोसा..!

मोदी सरकार सरकार ने कई ऐसे कार्य भी किए हैं, जो कि आम जनता के हित में है. सरकार की ओर से किए गए वो कार्य से आज जन जन को लाभ मिल रहा है. इसके पहले जब कांग्रेस की सरकार केन्द्र में थी तो लोगों को ना तो योजनायों के बारें में जानकारी होती थी और ना ही उसका लाभ लोगों तक पहुँचता था. बीते चार वर्षों मोदी जी ने ऐसी योजनायें जिसका लाभ आप देश के हर व्यक्ति को लेता देख सकते है.

न्यूनतम आय गारंटी योजना अर्थव्यवस्था के लिये बड़ी राजकोषीय चुनौती उत्पन्न करेगी: पनगढ़िया

नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की महत्वकांक्षी न्याय योजना के क्रियान्वयन से भारतीय अर्थव्यवस्था के समक्ष न केवल राजकोषीय चुनौती उत्पन्न होगी बल्कि इससे गंभीर प्रोत्साहन समस्या भी खड़ी होगी।

सार्वजनिक क्षेत्र के पांच बैंकों को सरकार से मिली 21,428 करोड़ रुपये की पूंजी

सार्वजनिक क्षेत्र के पांच बैंकों को सरकार से 21,428 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश मिला है। इन बैंकों को बृहस्पतिवार को अपने शेयरधारकों से सरकार को शेयरों के तरजीही आवंटन के जरिये पूंजी प्राप्त करने के प्रस्ताव पर मंजूरी मिल गई।

जयाप्रदा के खिलाफ टिप्पणी के लिए सपा नेता को महिला आयोग का नोटिस, सपा अध्यक्ष की कड़ी प्रतिक्रिया

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने हाल में भाजपा में शामिल हुई जयाप्रदा के खिलाफ कथित रूप से विवादित टिप्पणी करने के लिए समाजवादी पार्टी के नेता फिरोज खान को बृहस्पतिवार को नोटिस जारी किया और उनसे स्पष्टीकरण मांगा है।

चुनाव आयोग ने ‘मिशन शक्ति’ पर मोदी के संबोधन के प्रसारण की फीड के स्रोत मांगे

‘मिशन शक्ति’ की उपलब्धि के बारे में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन से चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दूरदर्शन और आकाशवाणी से प्रसारण की फीड का स्रोत एवं अन्य जानकारियां मांगी हैं।

मोदी ने तीन राज्यों में चुनाव प्रचार शुरू किया, सपा-बसपा-रालोद गठबंधन को बताया ‘‘सराब’’

तीन राज्यों में अपनी पार्टी के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरूआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय सुरक्षा, आतंकवाद जैसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित रखा और अपनी सरकार को ‘‘निर्णय लेने वाली’’ करार देते हुए कहा कि उसने सभी क्षेत्रों - भूमि, आकाश और अंतरिक्ष में सर्जिकल स्ट्राइक करने का साहस दिखाया।

प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी अभी से करने के लिए कहा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के अमेठी के मुसाफिरखाना में मैराथन बैठक के बाद एक कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से कहा कि वह प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी अभी से शुरू कर दें ।