news
बसना

इस बार छत्तीसगढ़ को मिली 24वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता की मेजबानी

24वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता की मेजबानी इस बार छत्तीसगढ़ को मिली है.

news
रायपुर

आज शाम भुवनेश्वर में होगा पुरुष हॉकी विश्व कप का उद्घाटन

14वां पुरुष हॉकी विश्व कप का उद्घाटन आज शाम भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम मे किया जाएगा. इस अवसर पर आयोजित समारोह में लगभग एक हजार एक सौ कलाकारों के साथ शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित तथा संगीतकार एआर रहमान अपनी प्रस्तुतियां देंगे.

news
नई दिल्ली

कोहली ने आखिरकार तोड़ ही डाला सचिन का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट के हीरो सचिन तेंदुलकर ने जब क्रिकेट के मैदान को अलविदा कहा था तब उनके नाम के साथ रिकॉर्ड्स की एक ऐसी लिस्ट पीछे छूटी थी जिसके आसपास तक भी पहुंचना किसा भी क्रिकेटर के लिए सपने के समान होता है. रिटायरमेंट के बाद एक बार जब सचिन से पूछा गया कि वह किसे अपने रिकॉर्ड्स तोड़ने के लिए ज्यादा सक्षम समझते हैं तो उन्होंने टीम इंडिया के रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम लिया था.

news
भिलाई

भिलाई - पुरई गांव के तालाब में तैराकी सीखकर बच्चों ने जीते राष्ट्रीय स्तर पर पदक, खेल मंत्रालय दिल्ली ने भी माना लोहा

भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारियों ने मंगलवार को भिलाई के स्वीमिंग पूल को देखा पर अंतराष्ट्रीय मानक पर यह पूल खरा नहीं उतरा। इसके बाद टीम ने रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय मापकों पर बने स्वीमिंग पूल को, का निरीक्षण किया। यह पूल लंबे समय से बंद है, पर साई ने इसी पूल में ही ट्रेनिंग देने के लिए अपनी रिपोर्ट दिल्ली भेजी है।

news
रायपुर

छत्तीसगढ़ के सिसोदिया के नेतृत्व में इंडियन कॉमनवेल्थ गेम्स टीम ने रचा इतिहास, जीते 66 मेडल, पहले भी इंटरनेशनल स्तर पर दिला चुके हैं कई अहम मुकाम

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में 4 से 15 अप्रैल तक संपन्न हुए 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारतीय दल के प्रमुख (चीफ डी मिशन) विक्रम सिंह सिसोदिया के नेतृत्व में भारतीय टीम ने इस साल शानदार प्रदर्शन किया है।

news
रायपुर

सिंधु ने किया बड़ा एलान, गोल्ड जीतने के लिए जारी रहेगी कड़ी मेहनत

इस मुकाबले में मैंने अपना सब कुछ झोंक दिया था, लेकिन एक और हार. हालांकि आगे अभी बहुत कुछ बाकी है- पी.वी. सिंधु

news
नई दिल्ली

INDvsSA: टीम इंंडिया ने अफ्रीका 124 रनों से दी मात, 3-0 की बढ़त लेकर रचा इतिहास

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 124 रनों से हराकर 6 मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

news
नई दिल्ली

सेंचुरियन में भारत की सबसे बड़ी जीत, पहली बार दक्षिण अफ्रीका को ‘घर’ में 9 विकेट से हराया

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सेंचुरियन वनडे में नौ विकेट से हरा दिया है. भारत ने

news
नई दिल्ली

भारत की दक्षिण अफ्रीका पर ऐतिहासिक जीत, विराट कोहली का शानदार शतक

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को डरबन में पहले वनडे में हरा दिया है. यह भारत की डरबन में पहली वनडे जीत है. इस जीत में सबसे बड़ा योगदान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का शानदार शतक रहा.

news
नई दिल्ली

जोहानिसबर्ग टेस्ट: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 63 रन से हराया

वांडरर्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 63 रन से हरा कर मेजबान टीम के क्लीन स्वीप के इरादे पर पानी फेर दिया. दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज़ 2-1 अपने नाम की.

news
पिथौरा

खुटेरी क्रिकेट टूर्नामेंट - ठाकुर दिया खुर्द ने लाखागढ़ को 7 विकेट से हराकर फाइनल जीता

खुटेरी में हो रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल खिताब पर ठाकुर दिया खुर्द ने लाखागढ़ को 7 विकेट से हराकर फाइनल खिताब पर कब्जा जमाया

news
नई दिल्ली

हॉकी : न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पंहुचा भारत

भारत ने चार देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट के आखिरी राउंड रॉबिन मैच में न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां 21 जनवरी को उसका मुकाबला बेल्जियम से होगा.

news
नई दिल्ली

दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 135 रनों से हराया

सेंचुरियन: केपटाउन टेस्‍ट के बाद सेंचुरियन टेस्‍ट में भी भारतीय बल्‍लेबाजों के कमजोर प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को 135 रनों से हार का सामना करना पड़ा. मैच के पांचवें दिन भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 287 रन का लक्ष्‍य था लेकिन पूरी टीम पहले सेशन में ही 50.2 ओवर में 151 रन बनाकर शर्मनाक तरीके से आउट हो गई.

news
नई दिल्ली

हार्दिक पंड्या ने हाशिम अमला को रन आउट कर सेंचुरियन टेस्ट में भारत की वापसी करायी

सेंचुरियन में जारी दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट के नुकासन पर 269 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम की ओर से कप्तान फाफ डु प्लेसिस 24 रन और केशव महाराज 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

news
नई दिल्ली

शिखर धवन हुए चोटिल, दक्षिण अफ्रीका के लिए गौतम गंभीर को मिल सकता है मौका

शिखर धवन का चोट के कारण पहले टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है.

news
इंदौर

रणजी फाइनल: विदर्भ और दिल्ली के बीच होगी खिताबी जंग

देश के प्रीमियर घरेलू टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहली बार पहुंचने वाली विदर्भ की टीम ने कई अप्रत्याशित जीत दर्ज की है. विदर्भ के सुनहरे सफर का अंत अगर होलकर स्टेडियम में हार के साथ होता है तो दिल्ली एक दशक बाद आठवां खिताब जीतेगा.

news
नई दिल्ली

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का टखना चोटिल, पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का टखने की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है.

news
बसना

बसना - युवा कल्याण विभाग द्वारा मैराथन दौड़ का आयोजन हुआ.

बसना में युवा कल्याण विभाग द्वारा मैराथन दौड़ का आयोजन हुआ. जिसमे युवा मोर्चा जिला मंत्री मुकेश जोशी तथा नगर पंचायत उपाध्यक्ष अभिमन्यु भैया ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ प्रारम्भ कराई

news
नई दिल्ली

टी 20 में भारत ने दूसरे मैच में श्रीलंका की टीम को 88 रनों से मात देकर इतिहास रच दिया

टी 20 में भारत ने दूसरे मैच में श्रीलंका की टीम को 88 रनों से मात देकर इतिहास रच दिया. श्रीलंका के खिलाफ टी20 में टीम इंडिया की ये लगातार छठी जीत है.

जडेजा के बल्ले का कहर, 69 गेंदों पर बनाए 154 रन

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने शुक्रवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) इंटर डिस्ट्रिक टी-20 टूर्नामेंट के पहले दिन जामनगर की ओर से खेलते हुए अमरेली के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के लगाए.

दुबई ओपन सुपर सीरीज में पीवी सिंधु ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत

हमादान स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले जा रहे दुबई ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट में रियो ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने शुक्रवार को लगातार तीसरी जीत दर्ज की है।

आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज़ सीरीज़ में फिक्सिंग का जिन्न, भारतीय बुकी का आया नाम

आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज़ सीरीज़ का तीसरा टेस्ट मैच पर्थ में खेला जा रहा है, लेकिन मैच से ठीक पहले फिक्सिंग के आरोप सामने आने से अच्छा ख़ासा हंगामा मच गया.

रियाल मैड्रिड क्‍लब वर्ल्‍डकप के फाइनल में पहुंचा

गेरेथ बेले ने मैदान पर उतरने के एक मिनट के अंदर गोल दागा जिससे रियाल मैड्रिड ने अल जजीरा को 2-1 से हराकर क्लब वर्ल्‍डकप के फाइनल में जगह बनाई.

नरिंदर बत्रा भारतीय ओलंपिक संघ के प्रमुख चुने गए

नरिंदर बत्रा भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष चुन लिए गए. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी अनिल खन्ना को भारी मतों के अंतर से हराया. बत्रा चार साल के कार्यकाल के लिए इस पद पर निर्वाचित हुए हैं. अंतर्राष्ट्रीय हॉकी फेडरेशन के प्रमुख बत्रा को कुल 142 वोट मिले जबकि खन्ना को 13 वोट ही मिल पाए. आर.के.आनंद ने जी.एस. गहलोत को पराजित कर सीनियर वाइस प्रेसिडेंट बने. आनंद को 96 तो गहलोत को 35 वोट मिले. राजीव मेहता दूसरे कार्यकाल के लिए महासचिव चुने गए. आनंदेश्वर पांडे कोषाध्यक्ष चुने गए. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी राकेक गुप्ता को पराजित किया है.

आफरीदी ने सहवाग को पहली गेंद पर किया चलता

शाहिद आफरीदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं

द. अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को झटका, इशांत शर्मा चोटिल

श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी.