news-details

JNU कैंपस के अंदर नकाबपोशों ने घुसकर किया छात्रों पर हमला, पुलिस ने जांच के लिए की टीम गठित.

बीती रात दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में कैंपस के अंदर कुछ नकाबपोश घुस आये और वहां के कई छात्रों को लाठी-डंडों के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया.  जिसमे जेएनयु यूनिवर्सिटी छात्र के अध्यक्ष समेत कुल 25 छात्रों के घायल होने की बात कही जा रही है. घटना के बाद सभी घायलों को अस्पताल में ले जाया गया है. जिसके बाद देश की कई यूनिवर्सिटी, कैंपस में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसके साथ ही विपक्ष ने भी केन्द्र सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया है.

बसपा प्रमुख मायावती ने आज सुबह ट्वीट कर इस घटना की निंदा की, साथ ही लिखा कि JNU में छात्रों व शिक्षकों के साथ हुई हिंसा अति-निन्दनीय व शर्मनाक। केन्द्र सरकार को इस घटना को अति-गम्भीरता से लेना चाहिये। साथ ही इस घटना की न्यायिक जाँच हो जाये तो यह बेहतर होगा।

इसके कांग्रेस के दिग्विजय ने भी इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि JNU विश्वविद्यालय के छात्राओं के होस्टल में रात को घुस कर ABVP के गुण्डों द्वारा जो मार पीठ की है उसकी मैं घोर निंदा करता हूँ। दिल्ली पुलिस देखती रही। क्या भारत के गृह मंत्री पर जवाबदारी नहीं बनती? गृह मंत्री या तो इन गुण्डों पर सख़्त कार्यवाही करें या इस्तीफ़ा दें।

वहीं दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच को लेकर एक्टिव हो चुकी है. और जाँच के लिए टीम भी गठित की जा चुकी है दिल्ली पुलिस के सूत्रों अनुसार जो हमला हुआ है वो कुछ बाहरी लोगों के आने से हुआ था. इसके साथ ही इस विडियो में लोग  जिन्होंने अपने चेहरे को ढका हुआ था.




अन्य सम्बंधित खबरें