news-details

बसना : साहू संघ के सद्भावना यात्रा में शामिल होंगे सांसद चुन्नीलाल साहू, धर्मान्तरित हुए लोगों को दिया जायेगा वापसी का संदेश.

आज प्रदेश साहू संघ बसना द्वारा बसना नगर से बंसुला तक सद्भावना यात्रा निकली जाएगी. जिसमे महासमुंद के सांसद चुन्नीलाल साहू शामिल होंगे.  

यह सद्भावना यात्रा आज 12:00 बजे निकलेगी जिसमे प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश के सभी जिलो से साहू समाज के जिलाध्यक्ष,सहित अन्य समाज के प्रमुख भी मौजूद रहेंगे. यह सद्भावना पद यात्रा धर्मान्तरित हुए लोगों को एक सन्देश देकर वापस अपने समाज में वापस लाने के लिए किया जा रहा है.  

साहू समाज से जन्मजय साव ने बताया कि हामारे समाज ही नहीं किसी भी समाज से धर्मान्तरण नहीं होना चाहिए, और यदि कोई धर्मान्तरण कर भी लिया तो उसका ससम्मान घर वापसी के लिए यह सद्भावना रैली निकली जा रही है.

जन्मजय साव ने बताया कि यदि कोई साहू समाज से किसी कारणवश अन्य धर्म में चला गया है तो हम उसे अपने मूल धर्म साहू समाज में वापसी चाहते हैं. और यह वापसी करके हम सभी समाज के लोगों को एक सन्देश देना चाहते हैं कि यदि उनके भी समाज से कोई धर्मान्तरित हुए हैं तो वे भी धर्मान्तरित हुए लोगों को अपने समाज में ससम्मान वापस लेकर आयें. उन्होंने बताया कि साहू समाज में अब तक प्रदेश में 100 से अधिक लोगों की वापसी हो चुकी है. यह पदयात्रा सद्भावना और सामाजिक समरसता लाने के लिए की जा रही है.




अन्य सम्बंधित खबरें