news-details

शमी के गांव में बनाया जाएगा मिनी स्टेडियम और जिम, World Cup में अब तक लाजवाब प्रदर्शन

Mohammed Shami: विश्व कप में भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की धारदार गेंदें बल्लेबाजों के चारो खाने चित करती आ रही हैं. अब तक खेले गए मैचों में शमी विपक्षी बल्लेबाजों के लिए काल बन बनते नजर आए हैं. उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए यूपी सरकार उन्हें सम्मानित करेगी. उत्तर प्रदेश सरकार उनके गृह निवास अमरोहा में एक मिनी स्टेडियम और ओपन जिम का निर्माण कराएगी. शुक्रवार को अमरोहा जिले के जिला अधिकारी राजेश त्यागी ने शमी के सम्मान में उनके गांव में मिनी स्टेडियम और ओपन जिम बनवाने की घोषणा की. इस घोषणा के बाद से ही गांव वालों में उत्साह को माहौल बना हुआ है.



सेमीफाइनल नहीं "शमीफाइनल"
 

बीते 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में शमी ने शानदार प्रदर्शन करते 9.5 ओवर में 57 रन देकर 7 विकेट झटके. शमी के तूफान के आगे सोशल मीडिया पर सेमीफाइनल को लोग शमीफाइनल कहते नजर आए. वास्तव में ऐसा लग भी रहा था कि  सेमीफा मन नहीं शमीफाइनल चल रहा है. उन्होंने न्यूजीलैंड की मजबूत बैटिंग लाइनअप को अपनी धारदार गेंदबाजी के आगे धराशायी कर दिया.


लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी
 

विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में 7 विकेट लेकर मोहम्मद शमी ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. विश्व कप में 50 या उससे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शमी भारत के पहले और विश्व के 7वें खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं, वर्ल्ड कप में सबसे तेज 50 विकेट लेने के मामले में शमी पहले गेंदबाज बन गए हैं. शमी ने यह मुकाम 17 पारियों में तो ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने 19 पारियों में हासिल किया है.






अन्य सम्बंधित खबरें