news-details

क्या भारत के Final में फिर रुकावट बनेगा ये कंगारू? दो बार छीन चुका है खिताब

India vs Australia: भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइनल में स्टीव स्मिथ के खतरे से सावधान रहना होगा. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का मेन इन ब्लू के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है और वह कभी भी कठिन परिस्थितियों में प्रदर्शन करने में पीछे नहीं रहे हैं.

स्टीव स्मिथ से रहना होगा सावधान

वर्ल्ड कप 2023 में भले ही स्टीव स्मिथ का बल्ला शांत हैं लेकिन इस दिग्गज ने आईसीसी इवेंट नॉकआउट मैचों में टीम इंडिया के खिलाफ लगातार शतक जड़े हैं. स्मिथ ने 2015 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ शतक जड़ा था. ऑस्ट्रेलियाई सीनियर बल्लेबाज ने 93 गेंदों में 105 रन बनाए थे और मैन इन येलो ने टीम इंडिया को 95 रनों से हरा दिया था.



हाल ही में, स्मिथ ने एक बार फिर भारतीय उम्मीदों को धराशायी करते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में 121 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से हराकर WTC  जीत ली थी.

न्यू साउथ वेल्स के बल्लेबाज भले ही इस टूर्नामेंट में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में नहीं रहे हैं, लेकिन स्मिथ का अनुभव और स्पिन खेलने की क्षमता उन्हें भारतीय गेंदबाजी लाइनअप से निपटने के लिए सबसे अच्छा उम्मीदवार बनाती है.

भारतीय टीम के मुरीद हैं स्मिथ

इस बीच, स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड कप फाइनल से पहले टीम इंडिया की तारीफ की है. ऑस्ट्रेलियाई सीनियर बल्लेबाज ने कहा कि मेजबान टीम प्रतियोगिता में कुछ बेहतरीन क्रिकेट खेल रही है. वे सबसे अच्छी टीम हैं और उन्होंने 10 मैच जीते हैं. भारत के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है. हम उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे

ये मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा जहां भारतीय 130,000  प्रशंसकों के सामने खेलने जा रहे हैं. यह एक शानदार माहौल होने वाला है और स्टीव इन सबके लिए उत्सुक हैं.






अन्य सम्बंधित खबरें