news-details

लोकसभा चुनाव : महासमुंद में नारी शक्ति को हराना नामुमकिन ! हर जगह दिख रही मोदी लहर, अब की बार 400 पार ...!

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राहुल गांधी द्वारा अपने एक भाषण में शक्ति को लेकर दिया गया बयान महंगा साबित होता हुआ नजर आ रहा है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी के शक्ति वाले बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने शुरू से ही महिला के अपमान का आरोप लगाया, जिसका फायदा उन्हें लोकसभा चुनाव में मिलता हुआ नजर आ रहा है।

महासमुंद में चुनावी माहौल की बात करें तो अधिकतर लोगों का कहना है कि महासमुंद में नारी शक्ति को हराना नामुमकिन है, लोगों से ऐसा बयान सुनकर समझ आता है कि भाजपा ने राहुल गांधी को शक्ति वाले बयान पर लंबा घेरा है।

भारतीय जनता पार्टी ने इस बार महासमुंद से नारी शक्ति के रूप में रूपकुमारी चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया है। जिन्हें वर्ष 2021 के दौरान मुंबई में हुए एक आयोजन में नारी शक्ति के अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

इसके पहले रूपकुमारी चौधरी ने बसना का विधायक रहते हुए बसना क्षेत्र में कई विकास के कार्य कराए, इनका जनसंपर्क लोगों के बीच हमेशा से ही चर्चा में रहा है। अपनी नारी शक्ति का प्रदर्शन रुपकुमारी चौधरी बसना विधायक रहने के दौरान पहले ही कर चुकी है। लोगों का मानना है कि केंद्र मे मोदी सरकार और महासमुंद सांसद के रूप मे उन्हें रुपकुमारी मिलने पर क्षेत्र मे विकास की गति पहले से कई गुना अधिक बढ़ जाएगी।

वहीं कांग्रेस पार्टी ने महासमुंद लोकसभा में साहू समाज के जातिगत समीकरण को देखते हुए ताम्रध्वज साहू को अपना प्रत्याशी बनाया है। ताम्रध्वज साहू को राजनीती का अच्छा लम्बा अनुभव रहा है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और लहर रहने के बावजूद हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में इन्हे करारी हार का सामना करना पड़ा। और अब भी उन्हें खासी चौनौती का सामना करना पड़ेगा।

इसकी वजह हाल ही में बीजेपी द्वारा जारी किया गया एक नियुक्ति आदेश है, क्षेत्र में मोदी लहर तो पहले से ही दिख रही थी, इसके बाद बीजेपी ने क्षेत्र में लोकप्रिय नेता को अपना प्रत्याशी बनाकर जीत मानो पहले से ही तय कर लिया। और अंत में मास्टर स्ट्रोक, बीजेपी ने महासमुंद लोकसभा के लिए बीजेपी से पूर्व में चुने गए दो सांसद चुन्नीलाल साहू और चंदूलाल साहू को समन्वयक और सह-समन्वयक नियुक्त किया है। जिसके चलते रुपकुमारी के जीत की राह आसान दिखाई देती है।

वहीं लहर को देखते हुए लोगों का कहना है कि अबकी बार 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार.... इस लहर के सामने राजनांदगाव से चुनाव लड़ रहे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी करारी शिकस्त मिलेगी।




अन्य सम्बंधित खबरें