news-details

CG छात्रा की मौत: परीक्षा देने के बहाने बाॅयफ्रेंड के साथ अबॉर्शन कराने पहुंची क्लीनिक...गलत इलाज से बिगड़ी तबीयत

बिलासपुर। अकलतरा के कालेज में पढ़ाई कर रही 21 वर्षीय युवती पांच माह से गर्भवती थी। ऐसे में युवती की प्रेमी उनका गर्भपात कराने ग्राम ससहा में झोलाछाप डाॅक्टर के पास पहुंची थी। जहां गर्भपात के दौरान अचानक लड़की की तबियत बिगड़ने पर उसे सिम्स अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। घटना की जानकारी के बाद लड़की के घरवालों ने बताया कि उनकी बेटी परीक्षा देने जाने की बात कहकर घर से निकली थी। इस पूरे घटनाक्रम पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।काॅलेज छात्रा की मौत का ये पूरा मामला जांजगीर जिला के पामगढ़ थाना क्षेत्र से जुड़ा है।

जानकारी के अनुसार, 21 वर्षीय युवती अकलतरा के कॉलेज में बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा थी। लड़की का कालेज में पढ़ने वाले दिलीप कश्यप के साथ अफेयर था। दोनों के बीच अवैध संबंध होने के कारण छात्रा प्रेग्नेंट हो गयी थी। उसने जब अपने प्रेमी को इसकी जानकारी दी, तब उसने घरवालों से इस बात को छिपाते हुए अबॉर्शन कराने के लिए की सलाह दे दी। युवती भी लोक लाज के डर से अबॉर्शन के लिए तैयार हो गई। बताया जा रहा है कि युवती को उसके प्रेमी दिलीप कश्यप ने 6 अप्रैल को अकलतरा बुलाया था। उसने बताया कि उसके चचेरे भाई और भाभी का पामगढ़ क्षेत्र के ग्राम ससहा में क्लीनिक है।

जहां उसने अबाॅर्शन की बात कर ली है। युवती उसकी बातों में आकर ग्राम ससहा चली गई, जहां उसे अबॉर्शन के लिए दवाईयों का सेवन कराया गया। दवाई खाते ही युवती की तबीयत बिगड़ने लगी। जिसके बाद झोलाछाप डॉक्टर और उसकी पत्नी घबरा गए। युवती के बाॅयफ्रेंड ने तत्काल लड़की की बिगड़ती हालत को देख सिम्स अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां उपचार के दौरान युवती की मौत हो गयी। उधर इस घटना की जानकारी के बाद युवती के परिजन अस्पताल पहंचे। उन्होने बताया कि उनकी बेटी एग्जाम देने की बात कहकर कॉलेज जाने के लिए निकली थी। जब वो घर नहीं पहुंची, तब परिजन ने उसके मोबाइल पर कॉल भी किया।


इस पर उसने गाड़ी पंचर होने की बात कही। देर शाम तक जब वह घर नहीं पहुंची, तब परिजन उसके मोबाइल पर लगातार कॉल करते रहे। जब उसकी हालत गंभीर हुई, तब उन्हें इसकी जानकारी मिली। काॅलेज छात्रा की मौत के मामले में सिम्स पुलिस चौकी में प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है। चौकी प्रभारी ने बताया कि अबॉर्शन के दौरान युवती की मौत होने के बाद मर्ग कायम किया गया है। शव के पोस्टमॉर्टम के बाद परिजन के बयान दर्ज किए गए हैं। जिसमें उन्होंने झोलाछाप डॉक्टर के गर्भपात कराने और गलत इलाज से मौत होने की जानकारी दी है।






अन्य सम्बंधित खबरें