news-details

बसना : आत्मानंद विद्यालय भूकेल के हिंदी माध्यम में 75 व अंग्रेजी माध्यम में शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम

बसना विकासखंड के स्वामी आत्मानंद शासकीय हिंदी व अंग्रेजी माध्यम के उत्कृष्ट विद्यालय भूकेल के सत्र 2023-24 कक्षा 9वीं और कक्षा 11वीं का स्थानीय परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जहां हिन्दी माध्यम में कक्षा 9वीं और 11वीं का परीक्षाफल क्रमशः 60 एवं 91 प्रतिशत रहा। जबकि अंग्रेजी माध्यम में 9वीं और 11वीं का परीक्षाफल 100 प्रतिशत रहा। बड़ी संख्या में उत्सुक छात्र-छात्राएं अपने विद्यालयों में परीक्षा परिणाम जानने पहुंचे।

परीक्षा परिणाम जानने के बाद विद्यार्थियों के चेहरे पर कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल दिखा। विद्यालय के प्राचार्य चक्रधर सिंह पटेल और समस्त शिक्षकों की उपस्थिति में परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी भूकेल विद्यालय का परीक्षा परिणाम उत्तम रहा। जिसमें हिंदी माध्यम में कक्षा नवमीं में प्रथम स्थान पुष्पेंद्र पटेल 94 द्वितीय हसीना साहू 92 तथा तृतीय स्थान लकी नायक 91 प्रतिशत के साथ रहे। कक्षा 11वीं में प्रथम ममता पटेल 93 द्वितीय प्रतिज्ञा बारीक 92 तथा तृतीय स्थान भूपेंद्र पटेल 91 प्रतिशत ने प्राप्त किया। 

अंग्रेजी माध्यम की छात्र-छात्राओं ने भी प्रथम वर्ष में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए कक्षा 9वीं में प्रथम श्रद्धांजलि प्रधान 94 द्वितीय तमन्ना साहू 85 और तृतीय स्थान चेतना दास 83 प्रतिशत के साथ रहे। कक्षा 11वीं में प्रथम दीपशीखा बारीक द्वितीय शिवानी बारीक तथा तृतीय स्थान मुस्कान नाग ने प्राप्त किया।परीक्षा परिणाम घोषित होते ही विद्यार्थियों की नियमित कक्षाएं लगनी शुरू हो गई है। विद्यालय के प्राचार्य चक्रधर सिंह पटेल ने विद्यार्थियों को बुनियादी शिक्षा पर जोर देने पर कहते हुए आगे के लिए अच्छे अंकों के लिए प्रयास करने को कहा तथा अपने आने वाले कक्षाओं में जो की बोर्ड परीक्षा है। परीक्षा परिणाम को उत्तम करने के लिए शुरू से मेहनत करने पर जोर दिया।

विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाते हुए वरीष्ट व्याख्याता डीके मरावी ने अच्छे अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। साथ ही जिन विद्यार्थियों की कोशिश में कुछ कमी हो गई है उन्हें अपनी गलती को सुधारते हुए कठीन परिश्रम कर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। इस दौरान पुराने पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया गया एवं नवीन कक्षाओं में प्रवेश के लिए छात्र-छात्राओं को जाति प्रमाण पत्र बनवाने, बैंक खाता अपडेट करवाने, अपने चालू मोबाइल नंबर को विद्यालय में देने सहित जरूरी कागजात अपने साथ रखने पर जोर दिया गया। विद्यार्थियों को अपनी आगे की कक्षाएं नियमित करने तथा ग्रीष्मकालीन गृह कार्य पर विशेष ध्यान देने को कहा गया। प्राचार्य ने विद्यार्थियों के साथ-साथ 9वीं की कक्षा शिक्षिका निशा पटेल व 11 वीं कक्षा शिक्षिका रेखा ठाकुर, एनपी नायक, 9वीं अंग्रेजी के कक्षा शिक्षिका मेघा पैकरा व कक्षा 11वीं अंग्रेजी के कक्षा शिक्षिका रिया पटेल सहित सभी विषय शिक्षक -शिक्षिकाओं को बधाई दी।




अन्य सम्बंधित खबरें