news-details

50 हजार की होगी कमाई...8000 में शुरू करें ये बिजनेस

हर व्यक्ति चाहता है कि उसका खुद का व्यवसाय हो। लेकिन कम बजट वाले लोगों को अपना बिजनेस शुरू करना मुश्किल होता है, खासकर अगर आपको पता नहीं है कि कैसे शुरू करें। जो शुरू करने पर बहुत अधिक खर्च नहीं करेगा और कमाई भी करेगा। तो अब आपको चिंता नहीं करनी चाहिए। हम आज आपको एक छोटे से बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप कम लागत में शुरू करके हर महीने पच्चीस हजार रुपये तक कमा सकते हैं। नीचे खबर में विस्तार से पढ़ें-

आज हम आपको कुल्हड़ सेलिंग का व्यवसाय बताने जा रहे हैं। आप एक छोटा सा निवेश करके इस बिजनेस को शुरू कर मोटी कमाई कर सकते हैं। कुल्हड़ सेलिंग का बिजनेस शुरू करने के लिए सिर्फ आठ हजार रुपये खर्च करना होगा।

Kulhar business को दो तरह से शुरू किया जा सकता है। पहला कुल्हड़ इसमें बनाकर कर सकते हैं। वहीं सेवा का दूसरा तरीका है। इसमें आपको कुल्हड़ बनाने की जरूरत नहीं है; आप सिर्फ खरीदकर आगों को सेल कर सकते हैं।

हम आपको एक उत्कृष्ट मार्ग बताने जा रहे हैं। वह दूसरे स्थान पर है। आप कुल्हड़ बनाने वालों से सामान खरीदकर उसे दूसरे स्थानों पर बेच सकते हैं। इसके लिए न तो ज्यादा जगह की आवश्यकता होती है न ही प्राइस लोकेशन की आवश्यकता होती है।


समझें कि पूरा कैलकुलेशन 40 से 50 हजार रुपये का लाभ देगा –

कुल्हड़ की दुकानों में चाय पीते हैं, एक थोक 70-80 पैसे में मिलता है। 10 हजार कुल्हड़ 80 पैसे में खरीदने पर उनकी कीमत 8 हजार रुपये हो जाती है। यही कारण है कि अगर आप वहाँ एक कुल्हड़ 2 रुपये में बेचते हैं, तो आप इसे 1.20 रुपये में बेचेंगे। पूरे कुल्हड़ को बेचने पर आपको 12 रुपये का लाभ मिलेगा। यानी दो हजार रुपये लाभ मिलेगा। 40 से 50 हजार रुपये इससे कमाई कर सकते हैं।

इन स्थानों पर दुकान खोली जानी चाहिए:

यह बिजनेस शुरू करने के लिए पहले आपको एक स्थान खोजना होगा जहां आप कुल्हड़ बेच सकेंगे। इसके लिए ऐसी चाय की तलाश करें जो अधिक सेलिंग है।

ऐसी चाय आपके आसपास होगी। इसके साथ आप बस स्टेशन, रेवले स्टेशन, होटल, ढाबा में भी बात कर सकते हैं। आप शाम को भी ऐसा कर सकते हैं। आपको सिर्फ ऐसी जगहों पर बात करनी होगी जहां डील पक्की हो और अच्छा पैसा मिले।






अन्य सम्बंधित खबरें