news
पिथौरा

कुपोषण मुक्ति का प्रयास सामाजिक सहभागिता से निश्चित

मुख्यमंत्री सुपोषण मिशन अंतर्गत कुपोषण स्तर की जांच करने ग्राम छिबर्रा के आंगनबाड़ी केन्द्र मे आज 0 से 5 वर्ष के बच्चों का वजन कर वजन त्यौहार मनाया गया। इस अवसर पर परिवेक्षक श्रीमती नंदिनी यदु ने आंगनबाड़ी केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। यदु ने नवजात शिशु संस्कार सेन का अपने समक्ष वजन करवाया। संस्कार का वजन करीब 3 किलो 300 ग्राम था। वही अन्य बच्चों का भी वजन कराया गया।

news
पिथौरा

पुलवामा के शहिदों को दी छिबर्रा मे श्रद्धांजली

पुलवामा मे सीआरपीएफ के काफिले पर हुए बड़े आतंकी हमलें में सीआरपीएफ के 44 शहीद हुए बलिदानीयों को लेकर आज पुरा देश गुस्से और सकते मे है देश के कोने कोने मे बलिदानी सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलीयां दी जा रही है इसी कड़ी मे आज ग्राम छिबर्रा के शहिद नोहर सिंह ठाकुर शहिद स्मारक मे शाम 6 बजे शहीद जवानों की याद में मोमबत्ती जलाकर, दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

news
बसना

अब न्यूज पोर्टल का होने लगा है दुरुपयोग

तकनिकी युग में हर क्षेत्र में क्रांति आयी, जिसमे पत्रकारिता भी पीछे नहीं रही. पत्रकारों को अपने विचारों व अभिव्यक्ति को व्यक्त करने के लिए एक नया क्रन्तिकारी मंच मिला जिसे आज “न्यूज पोर्टल” के नाम से जाना जाता है. स्थानीय व ज्वलंत मुद्दों को राष्ट्रीय चैनल या अख़बार में जगह नहीं मिलने के कारण न्यूज़ पोर्टल की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है. यह सब देखते हुए कई पुराने अख़बार व टीवी चैनलों ने भी अपना-अपना वेब पोर्टल शुरू किया.

news
रायपुर

डॉ. केशव को हेल्थ आइकॉन अवार्ड्स 2019 से नवाज़ा गया.

कोंडागांव जिले के नक्सल इलाके पदस्थ डॉ. केशव चन्द्र साहू को हेल्थ आइकॉन अवार्ड्स 2019 से नवाज़ा गया है. यह अवॉर्ड् छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा दिया है. डॉ केशव ने नक्सल क्षेत्र में आकर यहाँ की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बदल दी तस्वीर.

news
पिथौरा

पिथौरा में शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

पिथौरा में शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

news
पिथौरा

आदर्श सचिव संघ ने पुनीत सिन्हा द्वारा कुछ दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार का किया खण्डन.

पिथौरा। आदर्श सचिव संघ द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई जिसमे बताया गया कि पुनीत सिन्हा द्वारा हमारे संघ के खिलाफ कुछ दैनिक समाचार पत्रों में मिथ्या एवं भ्रामक समाचार का प्रकाशन करवाया गया है। जिसका हम आदर्श सचिव संघ पिथौरा खण्डन करता है।

news
दंतेवाड़ा

मुकेश बने जिलाध्यक्ष दंतेवाड़ा, भदौरिया जिला महासचिव

प्रदेश के पत्रकारों के हितों के लिए बने यूनियन छ्ग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन की जिला इकाई दंतेवाड़ा का गठन आज स्थानीय सर्किट हाउस में किया गया । दंतेवाड़ा के वरिष्ठ पत्रकार व यूनियन के संरक्षक श्री एनआरके पिल्लई जी के निर्देशन पर दंतेवाड़ा के पत्रकार मुकेश श्रीवास को दंतेवाड़ा जिला अध्यक्ष पंकज सिंह भदोरिया को जिला महासचिव नियुक्त किया गया ।

news
बीजापुर

समैया पागे बने जिला अध्यक्ष बीजापुर, महासचिव बने मोरला

इसके साथ बीजापुर महासचिव बने मोरला तो लिखितकर बने प्रदेश सह-सचिव

news
बसना

रा से यो स्वयंसेवकों का विदाई समारोह सम्पन्न

परीक्षा में अच्छे प्रदर्शन के दिये टिप्स बसना , " रा से यो ने मुझे एक नई पहचान दी , मंज़िल चुनने में सहायता की , मेरे ब्यक्तित्व में एक नया अच्छा बदलाव महसूस कर रहा हूँ ये मैं नहीं मेरे परिवार और दोस्त कह रहे हैं ।" उक्ताशय के उद्गार आज विदा लेने वाले छात्रों ने विदाई समारोह के दौरान ब्यक्त किये ।

news
पिथौरा

भूपेश सरकार किसान हितैशी, बजट मे मिलेगा किसानों को ज्यादा लाभ:- श्याम सेन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा विधानसभा में पेश किए गए बजट का स्वागत करते हुए पिथौरा ब्लाक कांग्रेस कमेटी मिडिया प्रभारी श्याम सेन कहा कि प्रत्येक राशन कार्ड मे 35 किलो चावल दिए जाने एवं पुलिस आरक्षक भर्ती में 2000 पद भरे जाने पर युवाओ को रोजगार मिलने पर खुशी जाहिर किये।

news
पिथौरा

गाँव गरीब, किसान, अनुसूचित जाति जनजाति सभी के लिए हितैषी बजट:- उषा पटेल

विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सरकार पहला बजट पेश किया। 93 हजार करोड़ के बजट में उन्होंने कोई नया टैक्स नहीं लगाया है। बहुजन सुखाय बहुजन हिताय एवं ग्रामीण विकास पर आधारित बजट में कृषकों की ऋण माफी के बाद मुख्यमंत्री ने बजट में 400 यूनिट तक खपत वाले उपभोक्ताओं को मार्च से बिजली बिल हाफ करने की घोषणा स्वागतेय है। ये बजट पिछली बार की तुलना में डेढ़ गुना ज्यादा है।

news
पिथौरा

ऋण माफी के बाद बिजली बिल हाफ करने की घोषणा स्वागत योग्य - उषा पटेल

ऋण माफी के बाद बिजली बिल हाफ करने की घोषणा स्वागत योग्य - उषा पटेल

news
पिथौरा

विधायक के हाथों सम्मानित हुए कुरैशी

विधायक के हाथों सम्मानित हुए कुरैशी

news
पिथौरा

विधायक ने ली समीक्षा बैठक

विधायक ने ली समीक्षा बैठक

news
बसना

सतनामी समाज बसना की बैठक में थाना प्रभारी पर लगे अवैध पैसे लेने सहित मारपीट एवं जातिगत टिपण्णी करने का आरोप.

बसना थाना प्रभारी शरद ताम्रकार पर सतनामी समाज के एक युवक पर जातिगत टिपण्णी, मारपीट एवं पैसे लेने का गंभीर आरोप कल सतनामी समाज के बैठक के बाद प्रेस वार्ता में लगाया गया. इन आरोपों की शिकायत इसके पहले जिला कप्तान से लिखित में भी की जा चुकी है, और कहा गया है कि यदि थाना प्रभारी पर उचित कार्रवाही नहीं की गई तो सतमानी समाज द्वारा उग्र आन्दोलन किया जायेगा और “मार का बदला मार से लिया जायेगा”.

news
पिथौरा

प्रेरक संघ ने सेवाबहाली व नियमितिकरण करने की मांग की बनाई रणनीती

छत्तीसगढ़ मे कांग्रेस सरकार द्वारा प्रेरकों का सेवाबहाली एवं नियमितिकरण जैसे चुनावी घोषणा पत्र के आधार पर आज खेल मैदान पिथौरा के बेडमेंटन हाल में प्रेरकों की बैठक हुई। इसमें प्रेरक अब सेवाबहाली एवं नियमितिकरण किये जाने की मांग कर रहे हैं। मांग पूरी नहीं होने पर दो माह के बाद आंदोलन करने की रणनीति बनाई गई। प्रेरक संघ अपने साथी प्रेरकों का नए सिरे से पंजीयन करवाकर गणना करने में जुटे हैं।

news
सरायपाली

जीत तिवारी बने जर्नलिस्ट वेलफेयर युनियन के सरायपाली ब्लाक अध्यक्ष

सरायपाली-छ ग जर्नलिस्ट वेलफेयर युनियन रायपुर के प्रदेश अध्यक्ष अमित गौतम जी के अनुमति एवं प्रदेश महासचिव सेवक दास दीवान की सहमति से डा अमिताभ पाल जिलाध्यक्ष ने सरायपाली के वरिष्ठ पत्रकार जीत तिवारी को ब्लाक अध्यक्ष नियुक्त किया है। जीत तिवारी के अध्यक्ष बनने पर निश्चित रूप से युनियन मजबूत होगा।

news
बसना

बसना - 13वां इंटर स्कूल क्विज स्पर्धा सम्पन्न

बसना , " स्कूल स्तर पर इस प्रकार के आयोजन की बधाई, ऐसे आयोजन विद्यार्थियों के मन मे प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रति जिज्ञासा उत्पन्न करते हैं , सभी विजेताओं को शुभकामनाएं और जो पीछे रह गए उन्हें और मेहनत करनी चाहिए ।यहां सभी का उत्साह एवम जज्बा प्रशंसनीय है , इस आयोजन को जारी रखना चाहिए ।उक्ताशय के उद्गार मुख्य अतिथि की आसंदी से एस डी एम सरायपाली विनय कुमार लंगेह ने शासकीय आदर्श उच्च माध्य विद्यालय बसना में आयोजित उक्त कार्यक्रम में ब्यक्त किये ।

news
नई दिल्ली

राष्ट्र आज मना रहा है 70वां गणतंत्र दिवस

आज राष्ट्र मना रहा है 70वां गणतंत्र दिवस । गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति ने कहा, भारत में मौजूद बहुलतावाद ही है उसकी ताकत । राष्ट्रपति ने विविधता, लोकतंत्र और विकास को बताया भारतीय मॉडल का आधार ।

news
रायपुर

छत्तीसगढ़ को यशस्वी राज्य बनाने में सफल होंगे, जहां हर व्यक्ति का स्वावलम्बन राज्य की शक्ति और सामर्थ्य का प्रतीक बनेगा - मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउण्ड में आयोजित मुख्य समारोह को सम्बोधित करते हुए सत्तरवें गणतंत्र दिवस पर राज्य के नागरिकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि संविधान की रोशनी में गणतंत्र की मजबूती के लगातार प्रयासों से हम छत्तीसगढ़ को ऐसा यशस्वी राज्य बनाने में सफल होंगे, जहां हर व्यक्ति का स्वावलम्बन राज्य की शक्ति और सामर्थ्य का प्रतीक बनेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य में ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का नारा दिया गया है।

news
बसना

बसना - देश का 70वां गणतंत्र दिवस पर नगर अध्यक्ष ने दी बधाई.

देश का 70वां गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में आज बसना नगर के प्रथम नागरिक ने नगर वासियों को बधाई और शुभकमनाएं दी है. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बसना के सिटी ग्राउंड में राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस मनाया गया, जहाँ उपस्थित मुख्यातिथि श्री संपत अग्रवाल द्वारा ध्वजारोहण किया गया.

news
बागबाहरा

छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के समर्थन पर भूख हड़ताल पर बैठे शेखर ने तोड़ा अनशन

रिहायसी इलाके शहर के बीचो बिच में संचालित शारदा राईस मिल के राखड़ एवम् गंदे पानी के बदबू गन्दे पानी से स्वास्थ पर काफी बुरा असर पड़ रहा है आस पास के लोग बीमार पड़ते जा रहे है जिससे शहर वासीयो को काफी परेसानी का सामना करना पड़ रहा है जिससे नगरवासियो द्वारा काफी समय से प्रसासन के राईस मिल हटाने की माँग कर रहे है लेकिन प्रसासन के द्वारा सुध भी नही लिया गया और न ही कोई कार्यवाही की गयी ।

news
बसना

छ.ग. जर्नलिस्ट वेलफेयर युनियन बसना ईकाई की प्रथम बैठक संपन्न.

कल छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर युनियन के बसना ईकाई की प्रथम बैठक मामा भांचा जंगल मेला स्थल में संम्पन हुई, इस बैठक में संघ के प्रदेश महासचिव सेवक दास दीवान, महासमुंद के जिलाध्यक्ष डॉ. अमिताभ पॉल, महासचिव संतोष पटेल, संरक्षक मुंशी राम प्रधान मुख्य रूप से शामिल रहे.

news
बसना

छ ग जनर्लिस्ट वेलफेयर यूनियन के बसना ब्लॉक अध्यक्ष बने अनुराग नायक

बसना छत्तीसगढ़ जनर्लिस्ट वेलफेयर यूनियन रायपुर के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमित गौतम के मार्गदर्शन पर व प्रदेश महासचिव श्री सेवक दास दीवान की अनुशंसा पर जिला अध्यक्ष श्री डॉक्टर अमिताभ पाल द्वारा अनुराग नायक को बसना ब्लॉक का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।श्री नायक ने जल्द ही ब्लॉक कार्यकारणी का गठन कर नये पत्रकार साथीयो को जोड़ने की बात कही।उनकी इस नियुक्ति पर मित्रों शुभचिंतको ने बधाई हर्ष व्यक्त किया है ।

news
महासमुंद

अवैध रेत परिवहन करते पकड़े गए नौ ट्रकें, सरपंच ने ग्रामीणों पर लगाया वसूली का आरोप

महासमुंद. गुरुवार देर रात ग्राम घोडारी के उपसरपंच और ग्रामीणों ने नदी से अवैध रेत उत्खनन कर ट्रकों में भरकर ले जा रहे 9 ट्रकों को रोककर उक्त ट्रकों को रोककर पुलिस को सूचना दी और ट्रकों को थाने के सुपुर्द किया गया.

news
बसना

नीलांचल ने स्थापना के एक साल में रचा विश्व स्तर का इतिहास :- सम्पत  

नीलांचल सेवा समिति के स्थापना के साथ ही बसना विधानसभा क्षेत्र में सबसे बड़े 3 चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 10 हजार से अधिक लोगों का निःशुल्क उपचार कर लोगों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराया गया.

news
बसना

बसना मे एक दिवसीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता 20 जनवरी को

बसना. पशु चिकित्सालय के पास स्तिथ मैदान पर पहली बार एक दिवसीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता होने जा रही है.

news
रायपुर

“कृषि की प्रगति के लिए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) को कृषि से जोड़ा जाना चाहिए.”- मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा है कि खेती-किसानी की प्रगति के लिए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) को कृषि से जोड़ा जाना चाहिए.

news
बसना

बसना में नि:शुल्क सिकलिंग जांच शिविर का आयोजन 27 को

विजय मेडिकोज द्वारा नि:शुल्क सिकलिंग जांच शिविर का आयोजन 27/01/2019 को बसना में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक होना हैं.

news
रायपुर

मतदाताओं की सुविधा के लिए निर्वाचन आयोग नें लांच की ‘वोटर हेल्पलाइन’ मोबाइल एप्लीकेशन

भारत निर्वाचन अयोग ने अपनी वेबसाईट में मतदाताओं की सुविधा के लिए अब वोटर सर्च का विकल्प उपलब्ध करा दिया है.

news
बसना

सरकण्डा के धर्मेन्द्र नायक बने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बसना के उपाध्यक्ष

महासमुन्द जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आलोक चन्द्राकर की सहमति से, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बसना के अध्यक्ष इश्तियाक खैरानी ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी का विस्तार करते हुए बसना

news
रायगढ़

फ़ोन कर ठग नें निकाले युवक के खाते से भारी रकम

कैशबैक ऑफर के नाम से कोसीर में एक युवक के खाते से लगभग 41 हजार रुपए निकाल लिए हैं. एक दिन पहले ही इसी तरह सारंगढ़ में 78 हजार रुपए की ठगी हो चुकी है.

news
बसना

रमेश कुमार सोनी किये गए सम्मानित

आभास बसना के द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर स्वामी विवेकानंद जयंती का आयोजन शासकीय महाविद्यालय बसना में आयोजित किया गया

news
बसना

स्वामी विवेकानंद जयंती पर आयोजित हुआ रा से यो का देशी खेल स्पर्धा - बाज़ (रुमाल) झपट्टा

राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर शासकीय आदर्श उच्च माध्य विद्यालय बसना में कार्यक्रम आयोजित किया गया.

news
बसना

राइट टू हेल्थ स्कीम से बिना स्मार्ट कार्ड के होगी बेहतर से बेहतर इलाज

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान शनिवार को दुर्ग पहुंचे. इस दौरान यहां उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए स्मार्ट कार्ड के माध्याम से गरीबों का इलाज कराने के मामले में सवाल खड़ा किया.

news
बसना

सवर्णों का 10% आरक्षण बिल पास, भाजयुमो में खुशी की लहर

आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने का बिल लोकसभा और राज्यसभा से पास होने के बाद बसना के भाजयुमो सदस्यों में खुशी की लहर है. युवाओं का कहना है कि अब उनको भी सब जगह बराबरी का दर्जा मिलेगा.

news
बसना

हाइकु की कार्यशाला आयोजित, विजेता पुरस्कृत किये गए

बसना. शासकीय आदर्श उच्च माध्य विद्यालय बसना में डी एल एड के प्रशिक्षु शिक्षकों को लेखन कला का प्रशिक्षण देने के उद्देश्य से हाइकु लेखन कार्यशाला का आयोजन रमेश कुमार सोनी के नेतृत्व में किया गया.

news
नई दिल्ली

देशभर में जवाहर नवोदय विद्यालयों में पांच हजार सीट बढ़ाने को मिली मंजूरी

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने कल देशभर में जवाहर नवोदय विद्यालयों में पांच हजार सीट बढ़ाने को मंजूरी दे दी है.

news
बसना

नायब तहसीलदार के.के.चंद्राकर के ख़िलाफ उग्र हुआ अधिवक्ताओं का आंदोलन, भ्र्ष्टाचार जैसे आरोपों के बाद जाँच नहीं कर रहे अधिकारी, तहसील न्यायालय बसना का पूर्ण रूप से करेंगे बहिष्कार.

आखिरकार अधिवक्ताओं ने विवश होकर आंदोलन को उग्र कर दिया. बसना तहसील के नायब तहसीलदार के.के.चंद्राकर के विरुद्ध विवश अधिवक्ताओं ने तहसील कार्यालय बसना और और इससे संबंधित कैम्प आदि के बहिष्कार की घोषणा कर ही दी.

news
बसना

राष्ट्रीय सेवा योजना, शासकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय बसना द्वारा किया गया "एड्स जागरूकता एक सेमिनार" कार्यक्रम का आयोजन

बसना. राष्ट्रीय सेवा योजना, शासकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय बसना तथा डी एल एड के प्रशिक्षु शिक्षकों के समवेत कार्यक्रम "एड्स जागरूकता एक सेमिनार " का आयेजन कार्यक्रम अधिकारी रमेश कुमार सोनी के नेतृत्व और प्राचार्य के सी साहू के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया.

news
रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वन मैन शो - शिवरतन शर्मा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कैबिनेट की सामूहिक जिम्मेदारियों के सिध्दांत को ताक पर रख ‘खाता न बही, जो बघेल करें, वहीं सही‘ की तर्ज पर सरकार चलाना चाह रहे हैं. ऐसा करना गम्भीर असंवैधानिक कृत्य है.

news
रायपुर

पूर्ण शराब बंदी के लिए अध्ययन की आवश्यकता नहीं - पूनम चंद्राकर

भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष पूनम चंद्राकर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी अपने चुनावी वादे से पीछे हट रही है.

news
बसना

सड़क, पुल, बिल्डिंग जैसे विकास कार्यों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लगाई रोक !

छत्तीसगढ़ में हो रहे विकास कार्यों पर अब ब्रेक लग सकता है. छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व रमन सरकार के सभी पुराने कामों पर रोक लगा दी है. कार्यों पर रोक लगाने के लिए तीन दिन पूर्व मंत्रालय द्वारा सभी विभागों को आदेश जारी कर दिया गया है.

news
सरायपाली

रक्तवीर कप 2018 की विजेता बनी टीम लांती

रक्तदान सेवा समिति के सफलतम 6 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में तथा रक्तदाता जागरूकता हेतु आयोजित रक्तवीर कप 2018 का आयोजन ग्राम अंतरझोला डीपा मैदान में किया गया.

news
बसना

रा.से.यो. की शिविर में किया गया निःशुल्क कम्बल वितरण और स्वास्थ्य उपचार

शिविर अवधि में अ भा मा यु मंच बसना द्वारा 30 निशक्तों को कम्बल का वितरण किया गया. इसी अवसर पर एक निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसना के सहयोग से आयोजित किया गया जिसमें डॉ नारायण साहू एवम डॉ मधु राठौर के नेतृत्व में कुल 78 ब्यक्तियों का उपचार कर दवाइयाँ प्रदान की गईं.

news
बसना

राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में विविध गतिविधियां हुई सम्पन्न

बसना , समाज सेवा के माध्यम से छात्रों के ब्यक्तित्व का सम्पूर्ण विकास के उद्देश्य को लेकर शासकीय आदर्श उच्च माध्य विद्यालय बसना के कार्यक्रम अधिकारी रमेश कुमार सोनी के नेतृत्व में सात दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन ग्राम अरेकेल में आयोजित किया गया. शिविर अवधि में विविध गतिविधियों का संचालन सरपंच शिवकुमार डड़सेना एवम ग्रामीणों के सहयोग से किया गया.

news
बसना

राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों नें बनाया राष्ट्रीय रिकॉर्ड

रा.से.यो. शासकीय आदर्श उच्च माध्य विद्यालय का सात दिवसीय विशेष शिविर के सी साहू - प्राचार्य के मार्गदर्शन एवं रमेश कुमार सोनी के कुशल नेतृत्व में ग्राम अरेकेल में आयोजित किया गया.

news
बसना

जिलें के 111 विद्यालयों की कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों को कराया जाएगा शैक्षणिक भ्रमण

समग्र शिक्षा छत्तीसगढ़ योजना के तहत जिलें के 111 शासकीय हायर सेकेण्डरी विद्यालय में कक्षा 12वीं में अध्ययनरत् प्रत्येक विद्यालय से पांच-पांच विद्यार्थी कुल 555 विद्यार्थियों का नाम शैक्षणिक भ्रमण के लिए मंगाया गया था.

news
पिथौरा

आदर्श सचिव संघ ने किया नवनियुक्त विधायक का सम्मान

आज बसना विधायक एवं पूर्व मंत्री राजा देवेंद्र बहादुर सिंह के नगर आगमन पर आदर्श सचिन द्वारा राजा देवेंद्र बहादुर सिंह का भव्य स्वागत किया गया.

news
बसना

छत्तीसगढ़ में सड़क दुर्घटना से प्रति वर्ष होती है चार हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में हर साल 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत यातायत के बेहद मामूली सुरक्षा मानकों को अनदेखी करने से होती है. गाड़ियों की टक्कर और सही सड़क सुरक्षा उपायों की अनदेखी के चलते सड़क हादसे बेहद आम होते जा रहे है.