news
पिथौरा

ऋण माफी के बाद बिजली बिल हाफ करने की घोषणा स्वागत योग्य - उषा पटेल

ऋण माफी के बाद बिजली बिल हाफ करने की घोषणा स्वागत योग्य - उषा पटेल

news
पिथौरा

विधायक के हाथों सम्मानित हुए कुरैशी

विधायक के हाथों सम्मानित हुए कुरैशी

news
तेंदुकोना

तेंदुकोना पुलिस ने स्कूली बच्चों को सिखाए आत्मरक्षा के गुर

तेंदुकोना पुलिस ने स्कूली बच्चों को सिखाए आत्मरक्षा के गुर

news
महासमुंद

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमिता प्रोग्राम के तहत होगा शिविरों का आयोजन

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमिता प्रोग्राम के तहत होगा शिविरों का आयोजन

news
बागबाहरा

बागबाहरा सार्वजनिक शौचालय में आधुनिक ड्रायर

बागबाहरा सार्वजनिक शौचालय में आधुनिक ड्रायर

news
रायपुर

रायपुर प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

रायपुर प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

news
बसना

छत्तीसगढ़ में सड़क दुर्घटना से प्रति वर्ष होती है चार हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में हर साल 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत यातायत के बेहद मामूली सुरक्षा मानकों को अनदेखी करने से होती है. गाड़ियों की टक्कर और सही सड़क सुरक्षा उपायों की अनदेखी के चलते सड़क हादसे बेहद आम होते जा रहे है.

news
पिथौरा

पिथौरा चुनाव खत्म होने के बाद मजदूर दलाल सक्रिय

गांव हो रहे वीरान कुछ दिन पूर्व तक प्रशासन की सख्ती के चलते पलयान में तथाकथित रोक लगाया गया किंतु चुनाव समाप्त होते ही पलायन में तेजी पकड़ ली

news
महासमुंद

परसाडीह गाँव बना टापू. Whatsapp ग्रुप पर जिला प्रशासन से मदत नहीं मिलने की शिकायत तो थाना प्रभारी ने चिंता की कोई बात नहीं

पिछले 48 घंटे से प्रदेश भर में हो रही बारिश के कारण कई नदी-नाले उफान पर है और कई गाँव से संपर्क टूट गया है. गंगरेल बांध से पानी छोड़ देने के कारण महानदी के आस-पास बाढ़ जैसी स्थित है. ऐसे में तुमगांव थाना के ग्राम परसाडीह की शिकायत महासमुंद जिले की ख़बरें whatsapp ग्रुप पर आई. कि “परसाडीह गॉव बना टापू.

news
महासमुंद

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन के आबंटन में महासमुंद प्रथम

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेषव्यापी विकास यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन के आबंटन में महासमुंद जिले की उपलब्धि पर खुषी व्यक्त करते हुए सराहना की। उल्लेखनीय है कि योजना के अंतर्गत प्रदेष में अब तक लगभग 19 लाख हितग्राहियों को रसोई गैस का कनेक्षन प्रदान किए जा चुके है। इनमें महासमुंद जिले में प्रदेष भर में सबसे अधिक एक लाख 5 हजार महिलाओं को रसोई गैस कनेक्षन का वितरण हुआ है।

news
रायपुर

देश के कई ऐसी जगह, जहां बेटियों को आज भी समझा जाता है बोझ : हर्षिता पांडेय

रायपुर:- महिला एवं बाल विकास आयोग एवं नव सृजन मंच छत्तीसगढ़ द्वारा बुधवार को बिटिया जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में नन्ही बच्चियों और उनकी माता का सम्मान किया गया। साथ ही इस अवसर पर सबसे महत्वपूर्ण यह था कि सभी बच्चियों के साथ उनका पूरा परिवार भी मौजूद थे।  

news
नई दिल्ली

क्या रेप के दोषी आसाराम का नाम PM मोदी से जोड़ना कांग्रेस की ओछी राजनीति है?

न्यूज18 इंडिया के खास शो 'हम तो पूछेंगे' में आज का सवाल था कि क्या रेप के दोषी आसाराम का नाम PM मोदी से जोड़ना कांग्रेस की ओछी राजनीति है? इस पर चर्चा के लिए न्यूज18 इंडिया के साथ वकील आभा सिंह, आसाराम आश्रम की प्रवक्ता नीलम दूबे, सामाजिक कार्यकर्ता सायरा शाह हलीम, हिन्दू महासभा की महासचिव इंदिरा तिवारी और कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम जुड़े. वीडियो देखें.

news
बसना

बसना - निर्माणाधीन कार्य में डायवर्सन मार्ग का संकेतक बोर्ड नहीं लगाने के कारण दुर्घटना की आशंका

बसना से भंवरपुर मार्ग में कुंती नाला मोड़ के पास ग्राम पंचायत भंवरपुर का स्वागत द्वार बनाया जा रहा है यह काम निर्माणाधीन है और लगभग एक माह से स्वागत द्वार पर निर्माण कार्य चालू है. जिसके कारण वाहनों को डायवर्सन मार्ग आना जाना पड़ रहा है.

news
सरायपाली

सरायपाली – 15 लाख हड़पने सरपंच ने गड़ी लूट की झूठी कहानी

शिकायतकर्ता ही निकला आरोपी, बैग में पैसे के बजाय भरे थे लकड़ी के गुटके पुलिस की गिरफ्त में चार आरोपी 2 की हो रही है सरगर्मी से तलाश.

news
रायपुर

भारत की पोषण संबंधी चुनौतियोें पर राष्ट्रीय परिषद की बैठक में छत्तीसगढ़ की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू हुई शामिल

भारत की पोषण संबंधी चुनौतियों पर राष्ट्रीय परिषद की बैठक में छत्तीसगढ़ की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू ने छत्तीसगढ़ में पोषण संबंधी चुनौतियों से निपटने के लिए राज्य शासन के द्वारा किये जा रहें प्रयासो की विस्तार से जानकारी दी। बैठक का आयोजन विज्ञान भवन में किया गया था।

news
रायपुर

रायपुर शहर के यातायात व्यवस्था को लेकर नगर निगम व् यातायात विभाग ने चलाया अभियान

शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर नगर निगम व यातायात विभाग अभियान चला रहे हैं, लेकिन निगम के ही कुछ ऐसे पुराने कॉम्प्लेक्स हैं जो व्यवसायियों के साथ लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। स्थिति यह है कि निगम यातायात सुविधा के लिए अभियान में सहभागिता दर्ज करा रही है, लेकिन निगम के द्वारा बनाए गए कई कॉम्प्लेक्सों में पार्किंग सुविधा नहीं है।

news
महासमुंद

छतीसगढ श्रमजीवी पत्रकार संघ इकाई महासमुंद के जिलाध्यक्ष चुने गए स्वपनिल तिवारी

छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ महासमुंद जिला इकाई की बैठक 5 अप्रैल को देवपुर में आयोजित की गई, जिसमे ज़िले भर के साथी उपस्थित थे. कार्यक्रम में मुख्यातिथि प्रदेश अध्यक्ष श्री अरविंद अवस्थी, अध्यक्षता प्रदेश सचिव श्री मनोज मिश्रा का सम्मान सभी ब्लाक अध्यक्षों ने किया.

news
बसना

भंवरपुर - वर्षो से क्षेत्रवासियों की मांग को बजट में शामिल न करने से युवाओं में आक्रोश

वर्षो से भंवरपुर क्षेत्रवासियों की बहुप्रतीक्षित मांग इस बार के बजट में शामिल न करने से क्षेत्र के युवाओं में भारी आक्रोश व्याप्त है, छात्र नेता विजय चौहान ने बताया कि भंवरपुर के आसपास साजापाली लंबर बिंछिया खोकसा जमदरहा आदि कई उच्चतर विद्यालय हैं

news
रायपुर

छत्तीसगढ़ के 11 संसदीय सचिवों पर कल होगी हाईकोर्ट में अंतिम सुनवाई

बिलासपुर :- प्रदेश में 11 संसदीय सचिवों को लेकर 30 जनवरी को हाई कोर्ट बिलासपुर में अंतिम सुनवाई होनी है। संभावना जताई जा रही है कि कल ही मामले में निर्णय भी आ सकता है। इधर मामले को लेकर राजनीतिक दलों की धड़कनें तेज हो गई हैं।