news-details

महासमुंद : कलेक्टर, डीएफओ सहित जिला अधिकारियों ने 2 किमी पैदल चलकर दिया मतदान का संदेश

स्वीप वाकथान कार्यक्रम का आयोजन

मिनी स्टेडियम में अनिवार्य मतदान के लिए हजारों लोगों ने ली शपथ

महासमुंद : जिले में अनिवार्य मतदान को लेकर आज कलेक्टर प्रभात मलिक, वनमंडल अधिकारी पंकज राजपूत सहित जिला अधिकारी और कर्मचारियों ने वॉकथान में भाग लेकर लगभग 2 किलोमीटर पैदल चलते हुए मतदाता जागरूकता के लिए संदेश दिया। इस दौरान महासमुंद के मिनी स्टेडियम में सभी एकत्रित हुए और कलेक्टर द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में अनिवार्य मतदान की शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभात मलिक ने कहा कि जिले में मतदान की प्रति उत्साह को देखते हुए इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ने की संभावना है। यहां लोग मतदान के प्रति जागरूक हैं। उन्होंने कहा कि हमें प्रत्येक वोट की कीमत पहचानी होगी तभी लोकतंत्र स्वस्थ और समृद्ध रहेगा। आज यहां मिनी स्टेडियम में हजारों लोगों ने शपथ ली और संकल्प पत्र भरे हैं इसका सकारात्मक प्रभाव मतदान के दौरान आवश्यक दिखेगा। उन्होंने जिले में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत किए जा रहे कार्यों की सराहना की और जिले वासियों से अनिवार्य मतदान के लिए अपील भी की।

वनमंडल अधिकारी श्री पंकज राजपूत ने कहा कि महासमुंद के लोग हमेशा से ही जागरूकता का परिचय देते हैं, आज फिर जागरुक होकर मतदान करने की आवश्यकता है। हमें पिछले मतदान के रिकॉर्ड को ध्वस्त करना है। उन्होंने आज के इस आयोजन के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर अतिथियों का बैच लगाकर स्वागत किया गया। तत्पश्चात वॉकथान का आयोजन किया गया। कलेक्टर, वन मंडल अधिकारी सहित जिलाधिकारी और अलग-अलग विभागों के अधिकारी कर्मचारियों ने मिनी स्टेडियम से कॉलेज रोड होते हुए बरोंडा चौक, सातबहनिया चौक, गांधी चौक, नेहरू चौक होते हुए वापस मिनी स्टेडियम पहुंचे, जहां पुनः मतदान की शपथ ली गई। इस दौरान महिला बाल विकास, नगर पालिका, महाविद्यालय आईटीआई , बीएड, महिला समूह, समाज कल्याण आदि विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। वाकथान को दिव्यांग ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर स्वीप सहायक नोडल रेखराज शर्मा, समाज कल्याण के उपसंचालक संगीता सिंह, प्राचार्य डॉ. अनुसुइया अग्रवाल सहित अन्य जिला अधिकारी मौजूद थे।




अन्य सम्बंधित खबरें