news-details

मुख्यमंत्री शामिल हुए कांवड़ यात्रा में, भगवान शिव की पूजा अर्चना कर राज्य की सुख-समृद्धि एवं खुशहाली के लिए मांगा आशीर्वाद.

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू आज यहां कांवड़ यात्रा में शामिल हुए। इसके पहले मुख्यमंत्री ने समता कालोनी स्थित भीमसेन भवन में भगवन शंकर की पूजा अर्चना कर प्रदेश की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की। श्री बघेल ने कांवड़ की पूजा कर श्रद्धालुओं के साथ कांवड़ उठाई और कांवड़ यात्रा में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री कुछ दूर यात्रा में कांवड़ उठा कर कांवरियों के साथ चले। कांवड़ यात्रा समता कालोनी से लाखे नगर होते हुए महादेव घाट तक जाएगी, जहां श्रद्धालु हटकेश्वर महादेव पर जल चढ़ा कर अभिषेक करेंगे।

विधायक सर्वश्री विकास उपाध्याय, श्री सत्यनारायण शर्मा और श्री कुलदीप जुनेजा, नगर निगम रायपुर के महापौर श्री प्रमोद दुबे सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु कांवड़ यात्रा में शामिल हुए।

कांवड़ यात्रा में शिव पार्वती की झांकी, नंदी के रथ के साथ ढोल नगाड़ों, धुमाल और डीजे की भक्ति धुन के साथ कांवरिये कांवड़ उठाकर चले। पानी के टैंकरों में ले जाया जा रहा जल विशेष आकर्षण का केंद्र बना।

मुख्यमंत्री ने सावन के अंतिम सोमवार को दुर्ग जिले के पाटन विकासखण्ड के ग्राम कौही में स्थित आनंद मठ में भगवान शिव की पूजा अर्चना कर राज्य की सुख-समृद्धि एवं खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा।