news-details

भोथलडीह में साल भर से नहीं किया गया है पेंशन वितरण, मुख्य कार्यपालन अधिकारी से राशि दिलवाने हितग्राहियों ने लगाईगुहार

सरायपाली. ग्राम भोथलडीह के दर्जनों ग्रामीणों ने विगत साल भर से वृद्धा पेंशन नहीं मिलने की बात को लेकर कल 13 सितंबर को मुख्य कार्यपालनअधिकारी जनपद पंचायत सरायपाली से मिले एवं उनसे राशि दिलवाने की मांग की. सीईओ द्वारा इस मामले पर संज्ञान लेते हुए सभी हितग्राहियों की सूची लेकरमिलान कराया गया, जिसपर पता चला कि 2 हितग्राहियों को छोड़ शेष सभीहितग्राहियों की राशि उनके बैंक खाता एवं पंचायत के खाता में जमा कर दी गई है.

जानकारी अनुसार ग्राम भोथलडीह के कई ग्रामीण विगत साल भर से पेंशन की राशि नहीं मिलने से परेशान होकर अपनी समस्याएं रखने एवं पेंशनकी राशि दिलवाने की मांग को लेकर जनपद पहुंचे हुए थे. उन्होंने चर्चा में बताया कि ना तो उनके खाते में राशि जमा हो रही है और नाही उन्हें पंचायत की ओर से राशि का वितरण किया जा रहा है. केवल कुछ ही ग्रामीणों के खाते में राशि आने की बात भी उन्होंने कही.

ग्राम बोथलडीह में 213 पेंशन हितग्राही है जिसमें से 118 में डीबीटी के तहत राशि जमा होती है, उसी तरह 37 पंचायत के खाते में 13 सामाजिक सुरक्षा पेंशन, अठाईस सुखद सहारा एवं 17 मुख्यमंत्री पेंशन योजना के तहत पेंशन की राशि शासन द्वारा दी जाती है. कई तरह की आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हितग्राहियों ने बताया कि पंचायत में पता करने पर उन्हें बैंक जाने के लिए कहा जाता है और बैंक जाने से खाता में राशि नहीं होने की बात कही जाती है.

इस तरह ग्रामीण पंचायत से बैंक और बैंक से पंचायत तथा जनपद का चक्कर विगत साल भर से लगा रहे हैं. एक से अधिक बैंकों के खाता धारक हितग्राहियों के खाता में राशि जमा नहीं होने का कारण यह भी सामने आ रहा है कि जिस बैंक से आधार लिंक है राशि उस खाते में जमा हो रही है,जिसकी जानकारी अधिकांश हितग्राहियों को नहीं है. पेंशन की राशि नहीं मिलने की शिकायत को लेकर जनपद पहुंचने की सूचना मिलते ही ग्राम पंचायत सचिव द्वारा गांव पहुंचकर कुछ हितग्राहियों को विगत 2 माह की पेंशनराशि वितरण किया है.





अन्य सम्बंधित खबरें