news-details

तेंदुआ को पकड़ने वन विभाग ने बिछाया जाल.

आज वन परिक्षेत्र बागबाहरा अंतर्गत ग्राम नारतोरी मुनगासेर में तेन्दुआ पकडने हेतु वन विभाग द्वारा जाल बिछाया गया है. जानकारी के अनुसार इस क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से तेंदुआ विचरण करते हुए देखा गया है इसके साथ ही कुछ दिन पहले तेंदुए ने इस क्षेत्र में एक व्यक्ति को घायल भी कर दिया था. जिसके बाद क्षेत्र के लोग दहशत में थे.

गौरतलब है कि 12 सितंबर को ग्राम मुनगासेर में तेंदुए के शिकार से एक व्यक्ति के घायल होकर रायपुर रिफर होने की खबर से क्षेत्र में दहशत का माहौल हो गया था. ग्राम मुनगासेर के किसान हरिश्चंद्र साहू जब अपने खेत में काम कर रहा था उसी दौरान तेंदुएं से उसका सामना हो गया. जहाँ तेंदुए ने उस पर हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया.

जिसके बाद से आस-पास के इलाके में दहशत फैल गई थी. और ग्रामीणों की लगातार शिकायत पर वन विभाग द्वारा यह जाल बिछाया गया है. ग्रामीणों का कहना है कि बीते 4 से 5 दिनों से यह तेंदुआ गाँव में ही इधर उधर भटक रहा था. जिससे ग्रामीणों और वहां के मवेशियों को इससे खतरा है.

तेंदुए पकड़ने के लिए जाल बिछाने की ख़बर के लिए जब वन विभाग के अधिकारी मोती साहू से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की लगातार शिकायत पर उनकी सुरक्षा की दृष्टिकोण से यह जाल बिछाया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें