news-details

रमेश कुमार सोनी के नेतृत्व में पोषण अभियान एवं स्वच्छ भारत अभियान के तहत रा से यो गोद ग्राम खेमड़ा के प्राथमिक विद्यालय परिसर में स्वच्छता कार्य सम्पन्न किया गया.

बसना , राष्ट्रीय सेवा योजना शासकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय बसना के कार्यक्रम अधिकारी रमेश कुमार सोनी के नेतृत्व में पोषण अभियान एवं स्वच्छ भारत अभियान के तहत रा से यो गोद ग्राम खेमड़ा के प्राथमिक विद्यालय परिसर में स्वच्छता कार्य सम्पन्न किया गया, मुख्य द्वार के पास गंदी पानी की निकासी की ब्यवस्था कर वहाँ मुरुम पाटा गया, तत्पश्चात वहाँ के विद्यार्थियों को स्वच्छता अपनाने की सलाह देते हुए अच्छे पोषण आहार लेने की समझाइश दी गयी उदाहरण स्वरूप उन्हें केला एवं सेव् फल भेंट किये गए । ये फल स्वयंसेवकों ने अपने जेब खर्च से सहर्ष ब्यवस्था की जब उन्हें ये बताया गया कि पोषण की कमी से बच्चों का विकास प्रभावित होता है , कुपोषण एक बड़ी समस्या है तो इसके निदान स्वरूप सभी ने इसमें अपनी सहभागिता प्रदान की ।

इसी क्रम में नायक पारा बसना के प्राथमिक विद्यालय में भी यही कार्यक्रम अपनाया गया , यहाँ भी सभी को फल वितरण करते हुए स्वच्छता अपनाने की सलाह दी गयी उदाहरण स्वरूप स्वच्छता कार्य किया गया जिसमें पहुँच मार्ग सफाई , परिसर की सफाई की गई । कुल 100 से भी ज्यादा प्राथमिक के विद्यार्थियों को पोषण आहार में फल भेंट किया गया । इस अवसर पर उस विद्यालय के शिक्षकगण भी उपस्थित थे सभी ने रा से यो को अपनी शुभकामना दी ।

नायक पारा बसना की टीम का नेतृत्व किशन श्याम एवं राजेश भोई ने किया जिसमें सुमन कुमार , जतिन बगर्ति, कुणाल, रामकुमार , डोमेन्द्र, एवं गौरव सिदार का सहयोग रहा । वहीं गोद ग्राम खेमड़ा में अजय सिन्हा एवं राहुल नाग के नेतृत्व में चंद्रशेखर , त्रिलोचन , सेत कुमार , सुमित, जयसन , एवं प्रकाश दास का सहयोग रहा । पूरे कार्यक्रम का सूत्रधार दलनायक मो आकिब रहे ।












अन्य सम्बंधित खबरें